1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 14 अप्रैल राशिफल: कल मनाई जाएगी बैसाखी, जानिए राशियों पर कैसा रहेगा असर

14 अप्रैल राशिफल: कल मनाई जाएगी बैसाखी, जानिए राशियों पर कैसा रहेगा असर

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि सुबह 09:36 तक रहेगी, उसके बाद दशमी तिथि लग जायेगी। नवरात्र के दौरान नवमी तिथि को किये जाने वाला हवन आज ही के दिन किया जायेगा और चैत्र नवरात्र भी आज ही के दिन पूर्ण होंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 13, 2019 18:25 IST
rashifal 2019- India TV
rashifal 2019

नई दिल्ली: आज चैत्र शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि सुबह 09:36 तक रहेगी, उसके बाद दशमी तिथि लग जायेगी। नवरात्र के दौरान नवमी तिथि को किये जाने वाला हवन आज ही के दिन किया जायेगा और चैत्र नवरात्र भी आज ही के दिन पूर्ण होंगे। साथ ही आज की सबसे महत्वपूर्ण बात, आज सूर्य की मेष संक्रांति है। इसे सतुआ संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है। आज के दिन चने की दाल या जौ से बने सत्तू को खाने की और दान करने की परंपरा होती है। आपको ये भी बता दूं कि सूर्य की मेष संक्रांति होने के चलते आज से मीन खरमास भी समाप्त हो जायेगा। मीन खरमास के दौरान बीते एक महीने से जो शादी-ब्याह आदि शुभ कार्य बंद थे, वो अब फिर से शुरू हो जायेंगे। इसके अलावा आपको बता दूं कि आज के दिन दस महाविद्याओं में से एक, देवी तारा की जयंती है। आज के दिन पंजाब में वैशाखी का त्योहार भी मनाया जायेगा। अतः आज के दिन मेष संक्रांति का पुण्यकाल कब होगा, मेष संक्रांति के पुण्यकाल के दौरान किन चीज़ों का महत्व है, साथ ही इस संक्रांति का आपके जीवन पर क्या प्रभाव होगा और उसके लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए, इसके अलावा आज के दिन देवी तारा की उपासना से आप किस प्रकार संकटों से मुक्ति पा सकते हैं और आज के दिन क्या है वैशाखी के त्योहार का महत्व है, इन सब पर हम चर्चा करेंगे। 

मेष राशि वालों आज आप पिता का कोई जरूरी काम पूरा करायेंगे। आपके पिता को आप पर गर्व होगा। छात्रों के लिये दिन सामान्य रहेगा। आप किसी नये कोर्स के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। बड़े भाई-बहनों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी कर रहे लोगों को आज काम से राहत मिलेगी। आप किसी पार्क में घूमने जा सकते हैं। होटल या रेस्टोरेंट का बिजनेस कर रहे लोगो के लिये दिन अच्छा रहेगा। आपको कमाई में वृद्धि होगी। आज के दिन सूर्य देव को प्रणाम करें, आपका दिन राहत पूर्ण रहेगा।

वृष राशि वालों घरवालों के सहयोग से आप हर चीज़ को अच्छे से संभाल लेंगे। आपके ऊपर नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं। आप घर में किसी कार्यक्रम की तैयारी करवा सकते हैं। आस-पड़ोस के लोग आपको देखकर खुश होंगे। कोई जानकार व्यक्ति आपसे अपने बच्चों के करियर के लिये सलाह ले सकता है। आप उन्हें निराश नहीं करेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आप ऊर्जावान बने रहेंगे। आपका दिन अच्छा रहेगा। अपने जीवनसाथ को पूरा समय देंगे। आज के दिन चने से बने सत्तू का दान करें, आप हर काम को अच्छे से पूरा करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X