Monday, March 18, 2024
Advertisement

राशिफल 24 जून 2021: मकर राशि के जातकों को मिल सकती है जॉब, जानिए अन्य राशियों का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा बीतेगा, साथ ही ये भी जानिए कि आप अपना दिन कैसे और बेहतर बना सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 23, 2021 20:38 IST
राशिफल 24 जून 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 24 जून 2021

आज ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और गुरूवार का दिन है | पूर्णिमा तिथि आज रात 12 बजकर 9 मिनट तक रहेगी । आज स्नान-दान-व्रतादि की पूर्णिमा है | आज देर रात 2 बजकर 16 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा | वहीं आज सुबह 9 बजकर 11 मिनट तक ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा, उसके बाद मूल नक्षत्र शुरू हो जायेगा । आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा बीतेगा आपका आने वाला दिन?

मेष राशि

आज अचानक घर पर आपका कोई मित्र आ सकता है। इस राशि के लॉ से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपको सही दिशा में मेहनत करने से ही फल मिलेगा। किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले जीवनसाथी से सलाह ले लेना अच्छा रहेगा। ऑफिस के किसी काम से आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं।आज कुछ मामलों में आप कन्फ्यूज रह सकते हैं।आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। कोई नया दोस्त बनने की भी संभावना है। आपकी परेशानी दूर होगी।

वृष राशि

आज आपको हर किसी का सहयोग मिलेगा। इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों के लिए जॉब के अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं। घर में खुशी का माहौल बनेगा। संतान पक्ष के साथ आपके संबध बेहतर रहेंगे। आपको उनसे कोई बड़ी खुशी मिल सकती है। आज लोगों के ऊपर आपका प्रभाव बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बढ़िया रहेगा।आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती होने की संभावना है। स्टूडेंट्स के लिए आज पढांई पर जयादा ध्यान देने की जरूरत है। 

मिथुन राशि

राशिफल 24 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 जून 2021

आज आप परिवार वालों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे। इस राशि के जो लोग सी.ए, यानी चार्टेड अकाउंटेंट हैं, उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे।किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आप राहत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप हर तरह से सक्षम रहेंगे।आपका खुशनुमा व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा, बच्चों का ज्यादा समय पिता के साथ बितेगा। आप करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा।

कर्क राशि

आज ऑफिस में सबका सहयोग मिलेगा, सीनियर्स आपसे खुश रहेंगे। आमदनी में इज़ाफा होने के आसार नज़र आ रहे हैं। आपकी स्थिति हर तरह से मजबूत रहेगी। पूरे दिन खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन शानदार रहेगा। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक रहेगा।आप किसी निजी काम पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं या कहीं से आते हुए पैसे में भी रुकावटे आ सकती है। 

सिंह राशि 

राशिफल 24 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 जून 2021

आज कार्यक्षेत्र में आपको किसी से पुरानी पहचान का फायदा मिलेगा। आपके रुके हुए सारे काम आसानी से पूरे हो जायेंगे। अगर आप अपने बड़े भाई-बहन के सहयोग से कोई काम शुरू करेंगे, तो उसमें आपको तरक्की जरूर मिलेगी।आज आपका मन प्रसन्न रहेगा।परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे।ऑफिस में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ़ होगी।इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बेहतर है। आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा।

कन्या राशि

आज आपको दूसरों के साथ अपने व्यवहार को लेकर थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए।किसी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। धन लाभ के लिये दिन ठीक रहेगा। आपको कमाई के नए सोर्स नजर आ सकते हैं। आपको परिवार के किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी रिश्तेदार से अचानक मुलाकात होने की संभावना है। दिनभर के कामों से आपको थोड़ा तनाव होगा।परिवार में सब कुछ ठीक रहेगा। अपके जीवन कि सारी परेशानियों का हल निकलेगा। 

तुला राशि

राशिफल 24 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 जून 2021

आज आप पूरे दिन नई ऊर्जा के साथ काम करेंगे। इस राशि के शिक्षकों के लिए आज का दिन कुछ खास रहेगा।आज मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा।जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे।आप उनके साथ मूवी देखने का प्लान बना सकते है।किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको अपनी माता का सहयोग मिलेगा। इस राशि के जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल हो सकती है।आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में तरक्की होगी।

वृश्चिक राशि 

आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा।माता-पिता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।आप हर कदम पर सच का साथ देंगे। लोग आपको सपोर्ट करेंगे। इससे आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आज आप धार्मिक किताब पढ़ने में रूचि ले सकते हैं। आपका कोई सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा।किसी करीबी को आज आपसे कुछ अपेक्षाएं हो सकती है।बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा होगा।उनके साथ मिलकर किये गये कामों से आपको फायदा होगा।आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

धनु राशि

राशिफल 24 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 24 जून 2021

आज स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए।आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है।संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा, परफॉरमेंस के लिए आपको कोई बड़ा प्लेटफॉर्म भी मिलेगा।प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है। आपको किसी प्रोफेसर से मदद मिलने की उम्मीद है। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। वेतन में वृद्धि होगी।

मकर राशि

आज परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस राशि के बुक सैलर के लिए आज का दिन लाभ दिलाने वाला है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने काम में थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। कोई व्यक्ति आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता हैं। पैसों से जुड़े कुछ काम आज रुक सकते हैं। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। जो युवा प्राइवेट जॉब की तलाश में हैं, आज उनकी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना बन रही है। आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

कुंभ राशि

आज पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा।आज आप कार्यस्थल पर खूब मेहनत करेंगे और आपकी मेहनत रंग भी लायेगी।इस राशि के विद्यार्थियों को आज परिक्षा में बेहतर परिणाम हासिल होंगे।किसी नए विषय की पढ़ाई शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है।आज सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मीन राशि 

आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे।आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा।इस राशि के इंजीनीयर्स को किसी काम से बड़े धन लाभ की प्राप्ति होगी।आप अपने अनुभवों का प्रयोग सही दिशा में करेंगे।किसी जरूरी काम में दोस्तों की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा।अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी।आज आप अपनी शादि में आ रही रूकावटो को लेकर थोंडा परेशान हो सकते है। लेकिन समय रहते सब ठीक हो जायेगा। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement