Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राशिफल 8 अप्रैल 2021: गुरुवार का दिन 5 राशियों के लिए रहेगा फायदेमंद, जानें अन्य का हाल

चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और दिन गुरुवार है। द्वादशी तिथि देर रात 3 बजकर 16 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 07, 2021 17:39 IST
राशिफल 8 अप्रैल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 8 अप्रैल

चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और दिन गुरुवार है। द्वादशी तिथि देर रात 3 बजकर 16 मिनट तक रहेगी। दोपहर 1 बजकर 50 मिनटतक शुभ योग रहेगा। इस योग में किये गये कामों से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। साथ ही पूरा दिन पार कर कल भोर 4 बजकर 57 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि

दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपका दिन पुराने काम को पूरा करने में बीतेगा। कोई मित्र आपसे पैसे उधार मांग सकता है। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी विदेश यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं। वकीलों के लिए दिन राहतपूर्ण रहेगा, किसी पुराने केस पर जीत हासिल हो सकती है। लम्बे समय से रूके हुए काम किसी करीबी की मदद से पूरें होंगे। आपको बैठे-बैठे किसी बचपन के फ्रैंड की याद आ सकती है।

वृष राशि
आपका दिन राहतपूर्ण रहेगा। उन अच्छे लोगों पर अपना ध्यान केंद्रित करें, जो पिछले कुछ वर्षों में मिले है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपको अपने जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। हो सकता है कि वह तनाव में हो और उसका गुस्सा आप पर निकलें। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सोशल मीडिया के जरिए आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। परिवार के सभी लोग एक साथ बैठकर कुछ पुरानी यादा ताजा करेंगें, इससे रिश्तों में मजबूती आयेंगी।

 राशिफल 8 अप्रैल

Image Source : INDIA TV
 राशिफल 8 अप्रैल

मिथुन राशि
आपका दिन लाभदायक रहेगा। ऑफिस में आपको कोई जिमेदारी भरा काम मिल सकता है। आप एक बार अच्छे से मेल चेक कर ले कुछ जरूरी चिज छूट ना जायें । साथ ही शाम को दोस्तों के साथ बात करके मूड अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन है उन्हें थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा। इस राशि के लवमेंटस अपनी शादी की बात घर पर कर सकते हैं। जिससे घर वालों का मन प्रसन्न होगा। रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। 

कर्क राशि
आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करेंगे। साथ ही आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी, क्योंकि जल्दी में काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियां हो सकती है। दूसरों पर विश्वास ना करें, इसका असर आपके कार्यक्षेत्र में पड़ सकता है। अपनी बेहतर प्रतिभा को दिखाते हुए अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की कोशिश करें। इस राशि के जो लोग इलेक्ट्रानिक सामान का व्यापार करते है उनका दिन समान्य रहने वाला है। आपका मन शांत रहेगा।

राशिफल 8 अप्रैल

Image Source : INDIA TV
राशिफल 8 अप्रैल

सिंह राशि
उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं तो आपके लिए अच्छी साबित हो सकती हैं। आपको अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा। जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा काम करने का समय मिल सके। खुद को आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपनी ऊर्जा का सही जगह प्रयोग में करें तो परिणाम बेहतर मिलेगा। परिवार के साथ समय बितायेंगे। आपकी कार्यशीलता के लिए समाझ में सम्मानित किया जा सकता है। 

कन्या राशि
दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के बिजनेस वाले लोग अपने जरूरी कागजों को संभालकर रखें साथ ही कागजी कार्यवाही में सावधानी रखें। कानूनी मामले में आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। कमीशन का काम करने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहना होगा। अत्याधुनिक सूचना माध्यमों और आधुनिक मोबाइल से आपके रोज की जिंदगी में बदलाव आएगा। आपके साथ सब अच्छा होगा। 

तुला राशि
दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को कुछ नया सीखने को मिलेगा और आपके मन में नई चीजों को जानने की उत्सुकता बनेगी। भाई-बहन से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेगी। खर्चो पर नियंत्रण रखें, पुराना किया हुआ निवेश आपके काम आयेगा। अपने गुस्से पर कंट्रोल करें। इससे आपके बिगड़ते हुए काम पूरे हो जाएंगे। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। आपका स्वास्थ पहले से अच्छा रहेगा।

राशिफल 8 अप्रैल

Image Source : INDIA TV
राशिफल 8 अप्रैल

वृश्चिक राशि
आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। इस राशि के बिजनेसमैन को थोड़ी अधिक मेहनत करने की जरूरत है, साथ ही जीवनसाथी की राय लेने से आपके बिजनेस को फायदा भी हो सकता है। प्रोफेशर्स के लिए दिन अच्छा रहेगा, आपका समाझ में मान सम्मान बढ़ेगा। घर पर ही कुकिंग का आनंद उठाएंगे। परिवार वालों के साथ किसी गंभीर मुद्दे पर बात
करेंगे। कोई बड़ा फैसला बिना सोचे समझे ना लें। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको सारे कामों में सफलता जरूर मिलेगी।

धनु राशि
आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। अगर नये बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें है तो दिन बहुत अच्छा है। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। किसी फ्रैंड से आपकी अनबन हो सकती हैं, जिससे आप टेंशन में रहेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आपको किसी बड़े काम में सफलता मिलेगी, इससे आपको रिश्तों में भी मजबूती आयेंगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी , नोकरीपैशा लोगो के आय में भी बढोतरी होगी। अगर कहीं निवेश करना चाह रहें है तो आज कर ले , इससे आपको फायदा होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

राशिफल 8 अप्रैल

Image Source : INDIA TV
राशिफल 8 अप्रैल

मकर राशि
आपका दिन खास रहेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर घर के जरूरी कामों में हाथ बटा सकते हैं। जिससे आपके परिवार वालों को थोड़ा राहत महसूस होगी। बच्चों के साथ भी समय बीतेगा, साथ ही आप उनके साथ गेम्स भी खेंलेंगे। इस राशि के अविवाहितों को विवाह के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है।आपके घर का माहौल अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ बैठकर अपने दिल की बात शेयर करेंगें। अर्थिक स्थिति अच्छी होगी। कारोबार में बरकत होगी। रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा।

कुम्भ राशि
दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। किसी काम को करने में आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आएंगी। जिसे आप धैर्य के साथ सॉल्व कर लेंगे। आगर आप कला के क्षेत्र से जुडें है तो आज समाझ में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। जो छात्र कम्प्यूटर की पढ़ाई कर रहे हैं तो उन्हें कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। आपको माता-पिता से स्नेह मिलेगा। छोटी बहन
के साथ कुछ बाते शेयर करेंगे ,जिससें रिश्ते मजबूत बनेंगे। परिवारिक के साथ समय बिताने से घर का महौल खुशनुमा रहेगा। 

राशिफल 8 अप्रैल

Image Source : INDIA TV
राशिफल 8 अप्रैल

मीन राशि
पुराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाऐंगे। आपके इस विचार को देखकर परिवार का मन उत्साह से भर जाऐगा। साथ ही घर पर अपना मनपसंद खाना खा सकते हैं। इस राशि के जो लोग अपने करियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे है तो उन्हें जल्द ही अच्छा अवसर प्रप्त होंगे। दोस्तों के साथ पुरानी बातें भी शेयर करेंगे, जिससे आप बनावटी और सच्चे प्यार में अंतर समझ पाएंगे। जीवनसाथी के साथ भी अच्छा समय बीतेगा। घर में सुख- समृद्धि बनी रहेगी। 

 

 

 

 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement