Thursday, March 28, 2024
Advertisement

3 दिसंबर राशिफल: वृष राशि के जातकों के लिए निवेश करने का शुभ दिन, जानें अन्य राशियों का हाल

मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि मंगलवार का दिन है। सप्तमी तिथि देर रात 11 बजकर 14 मिनट तक रहेगी।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 02, 2019 19:14 IST
Horoscope 3 december 2019- India TV Hindi
Horoscope 3 december 2019

मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि मंगलवार का दिन है। सप्तमी तिथि देर रात 11 बजकर 14 मिनट तक रहेगी। सूर्योदय से लेकर दोपहर 2 बजकर 17 मिनट तक द्विपुष्कर योग रहेगा। माना जाता है कि द्विपुष्कर योग में कोई भी काम करने से दो गुना फल मिलता है। इसके अलावा शतभिषा नक्षत्र भी है। शतभिषा नक्षत्र दोपहर 2 बजकर 18 मिनट से लेकर अगले दिन की शाम 5 बजकर 9 मिनट तक रहेगा। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से शतभिषा 24वां नक्षत्र है। इसके अलावा दोपहर 12 बजकर 24 मिनट पर सूर्य ज्येष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगें और 16 दिसम्बर की दोपहर 2 बजकर 28 मिनट तक यही पर रहेंगे। उसके बाद मूल नक्षत्र में प्रवेश कर जायेंगे।  जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन। 

मेष राशि

आपको मेहनत के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। इस राशि के बिल्डर्स के लिए आज का दिन फायदा देने वाला है। लवमेट के लिए भी आज का दिन बेहतर रहेगा। नई दिशा में आगे बढ़ने के आपको कई मौके मिलेंगे।  आज आप अपने मन की बात दोस्तों  से शेयर कर सकते हैं। अधिकारियों से आपके संबंध भी सुधर सकते हैं।हनुमान जी को लड्डू चढ़ाएं, तरक्की मिलेगी।

Vastu Tips: पश्चिम दिशा में शौचालय बनवाना घर में लाता है डिप्रेशन

वृष राशि
आपका दिन अनुकूल रहेगा। आप पूरा दिन एनर्जेटिक महसूस करेंगे। आपका रूका हुआ काम समय पर पूरा हो जायेगा।अधिकारी वर्ग आपसे इम्प्रेस होंगे । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। कुछ लोग आपसे ज्यादा उम्मीद रख सकते हैं। आप उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। आपको निवेश के मामले में कोई अच्छी सलाह मिल सकती है। घर के बाहर छत पर मिट्टी के बर्तन में चिड़ियों के लिए पानीरखें, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

Vastu Tips: दक्षिण दिशा में शौचालय का निर्माण करता है आपका यश कम

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement