Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 15 नवंबर 2021: वृश्चिक राशि वालों को जीवनसाथी और बच्चों से मिलेगा बहुत सारा प्यार, जानिए अन्य राशियों का हाल

15 नवंबर 2021 राशिफल: आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: November 14, 2021 19:52 IST
राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 15 नवंबर 2021

आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और सोमवार का दिन है। आज शाम के समय आप विष्णु जी की पूजा अर्चना कर सकते हैं। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज टूट चुके संबंधो को दुबारा से जोड़ने का दिन है। आपके सपनों को आज नयी उड़ान मिलेगी। भरोसेमंद दोस्तोंकी सलाह आपके बहुत काम आयेगी। आपकी सोच में साकारात्मकता आपको बहुतआगे ले जायेगी। हर कोई आपकी बातों से प्रभावित होगा। इस राशि के जो जातक नौकरी चेंज करना चाहते हैं उनके लिये आज का दिन उत्तम है। आज आप किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बनेंगे। 

वृष राशि 

आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। आज फिजूल खर्ची पर रोक लगाने की जरूरत है। आज उन लोगों से सावधान रहें जो आपको ग़लत राह पर ले जाने की सोचते हैं। अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश के लिये कोई योजना बना रहे हैं तो उसके लिये आज का दिन अच्छा है। बच्चों की सफलता से आज खुद को गौरवान्वित महसूस करेगें। किसी अच्छे कोर्स में दाखिला लेने के लिये भी आज का दिन अच्छा हैं। कार्यक्षेत्र में आ रही दिक्कते दूर होंगी।

मिथुन राशि 

मिथुन

Image Source : INDIA TV
मिथुन

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज ऑफिस में हर काम को बारीकी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। पुराने दोस्तों के साथ कहीं घुमने जाने का अवसर मिलेगा। जो लोग मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं उनके कामों की आज प्रशंसा होगी। आज किसी खास व्यक्ति का सहयोग आपको मिलेगा। छात्रों को कम्पटीटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में आज सुखद वातावरण बना रहेगा। आज आपके बिगड़े काम बनते नजर आयेंगे। 

कर्क राशि

आज आपका दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आज का दिन आपके लिये कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। ऑफिस में बहुत दिनों से रुके हुये कामों को आज आसानी से निपटा लेंगे। टेंट हॉउस के बिजनेस से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन उम्मीद से ज्यादा लाभ दिलाने वाला रहेगा। आज आपके पारिवारिक जीवन में भी खुशियों का माहौल बना रहेगा। 

सिंह राशि

सिंह

Image Source : INDIA TV
सिंह

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। ऑफिस में आज किसी बड़े काम की जिम्मेदारी मिलेगी। आज सामने आयी सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेगें तो सफलता आवश्य हाथ लगेगी। किसी काम को करने में आज जल्दबाजी करने से बचें। आज आप अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्य में मन लगायेंगे। आज दुश्मन आपसे दूरिया बनाकर रहेगें। अपनी वाणी पर आपको संयम रखने की जरुरत है।

कन्या राशि

आज आप का दिन बेहतरीन रहने वाला है। पहले से बनाई गई योजनाओं को अमली-जामा पहनाने के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपको किसी सामजिक संगठन या किसी एनजीओ से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। जिन कन्याओं के विवाह के लिये वर की तलाश की जा रही है, उनका रिश्ता किसी अच्छे परिवार में होगा। धन-संबंधी दिक्कतों का आज समाधान निकलेगा। किसी शुभ समाचार के मिलने के योग बन रहा है।

तुला राशि

तुला

Image Source : INDIA TV
तुला

आज आपका दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आप रचनात्मक कार्यों में रुची लेंगे। आपके रचनाओं की हर तरफ तारीफ की जायेगी। जो लोग फिल्म या डायरेक्शन की लाईन में स्ट्रगल कर रहे हैं उनके हाथ कोई बड़ा काम लग सकता है। आज आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगा। आज आपको कोई प्रेम प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे है। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। बहुत दिनों से रिश्तो में आ रही कड़वाहट दूर होगी। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। 

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन अच्छा गुजरेगा। जीवनसाथी और बच्चों से आज आपको बहुत सारा प्यार मिलेगा। सरकारी नौकरी वालों के लिये आज के दिन नौकरी में प्रमोशन का चांस बन रहा है। ऑफिस में आज किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। आज आपके ईमानदारी की हर जगह चर्चा होगी। कार्यक्षेत्र में भी लोगों का विश्वास आप पर बनेगा। आज जो भी काम शुरू करेंगे वो समय से पूरा हो जायेगा। अविवाहितों को आज शादी का प्रस्ताव आयेगा।

धनु राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है | किसी पुरानी बात को लेकर आज तनाव की स्थिति बनेगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी फैसला आपके उम्मीद के अनुसार आयेगा। ऑफिस के काम में आज आपके सामने कई चुनौतियां भी आएगी। धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के आसार खुलेंगे। घरवालों के साथ घर में समय बितेगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के लिहाज आज का दिन अच्छा है।

मकर राशि

आज आपका दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आज आप जो भी योजना बनायेंगे उसको सफल होनें में थोड़ा वक्त लगेगा। ऑफिस में आज आपक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपका एक गलत कदम आपको परेशानी में डाल सकता है। इस राशि वाले छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आज किसी दूसरे के मसले में अपनी बात रखने से बचना होगा। अपनी वाणी पर जितना संयम रखेंगे उतना ही अच्छा रहेगा।

कुम्भ राशि

कुंभ

Image Source : INDIA TV
कुंभ

आज आपका दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। आज आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आएगी। जिनको आप आसनी से निपटा लेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब लगेगी। महिलायें आज कोई घरेलु उद्योग शुरु करने का मन बनायेंगी। माता के स्वास्थ से जुड़ी समस्याओं में आज सुधार देखने को मिलेगा। पुराने दोस्तों के साथ मेल-मिलाप की भी संभावना बन रही है। धन संचय के लिये आज योजनाऐं बनायें।

मीन राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज अपना मत बिना झिझक के सबके सामने रखें जो आपके लिए कारगर साबित होगा। इस राशि के इंजीनियर के लिये दिन आर्थिक रुप से बेहतर रहेगा। ऑफिस में आज सीनियर्स से आपको वाहवाही मिलेगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। आज पार्टनर से गिफ्ट मिलेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को भी शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। रिश्तों में मिठास आयेगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement