Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राशिफल 6 अगस्त 2021: धनु राशि वालों को अपनी छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा, जानिए कैसे रहेगा आपका दिन

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका आने वाला दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 05, 2021 18:41 IST
aaj ka rashifal - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV aaj ka rashifal 

आज श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी और शुक्रवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि आज शाम 6 बजकर 28 मिनट तक रहेगी। आज देर रात 1 बजकर 10 मिनट तक वज्र योग रहेगा। साथ ही आज पूरा दिन पूरी रात पर कर कल सुबह 8 बजकर 16 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। इसके आलावा आज शाम 6 बजकर 29 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 6 बजकर 50 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा बीतेगा आपका आने वाला दिन, और कैसे आप अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं।

मेष राशि

आज किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी।उनके साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बनायेंगे। पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा।शाम तक कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं।आज आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे।इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी।आपकी मान- प्रतिष्ठा में भी बढ़ोरी होगी।

वृष राशि

आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा।बिजनेस डील के लिए किसी दूसरे शहर की यात्रा पर जायेंगे।आज हर किसी से आपका व्यवहार बेहतर बना रहेगा।इस राशि के प्राईवेट नौकरी करने वालों को सीनियर्स का पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेगा।कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा।आपकी धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी।परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि

mithun rahsi

Image Source : INDIA TV
mithun rashi 

आज पूरे दिन आप नई ऊर्जा से भरे रहेंगे।हर काम को पूरा करने में आज कम से कम समय लगेगा।इस राशि के बायोलॉजी टीचर्स के लिए आज का दिन अवॉर्ड और सम्मान दिलाने वाला रहेगा।आपके प्रिय छात्र आपका सहयोग करेंगे।बिजनेस में नए लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा।जीवनसाथी के साथ खुशियों के पल बितायेंगे।सरकारी नौकरी वाले लोगों को अपने सहकर्मियों से पूर्ण योगदान प्राप्त होगा।

कर्क राशि

आज कार्यक्षेत्र में किसी दोस्त से वाद-विवाद होने की संभावना है।आपको बोलते समय अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना चाहिए। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा।परफोर्मेंस के लिए आपको कोई बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा।प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा।आपको किसी बड़े प्रोफेसर का सहयोग प्राप्त होगा।स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी।

सिंह राशि

singh rashi

Image Source : INDIA TV
singh rashi 

आज कार्यक्षेत्र में आपको किसी पुरानी पहचान का फायदा मिलने वाला है।आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जायेंगे।घर में आपको भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। करियर में आपकी तरक्की सुनिश्चित है। इस राशि के अविवाहित लोगों के पास शादी का प्रस्ताव मिलेगा । युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे।किसी प्राइवेट कंपनी से जॉब के लिए आपको कॉल आयेगी । आज आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा और मजबूत रहेगा।आप कोई नया काम करने का प्लान बनायेंगे।

कन्या राशि

आज आपको बच्चों से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी।लवमेट के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।आपको पार्टनर से कोई गिफ्ट मिलेगा।इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स की आज कोई नयी डील फाइनल होगी।किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से आपकी पार्टनरशिप भी हो सकती है जिससे भविष्य में आपको काफी फायदा होगा। आपकी माता के स्वास्थ्य में आज सुधार आयेगा।आपकी सारी चिंताएं दूर होगी साथ ही सभी जरूरते पूरी होगी 

तुला राशि

tula rashi

Image Source : INDIA TV
tula rashi 

आज ऑफिस में आपसे कुछ लोग मदद लेंगे।आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे, वो आसानी से पूरा हो जायेगा।आज किसी को बिना सोचे-समझे पैसा उधार देने से आपको बचना चाहिए।दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।जीवनसाथी के साथ आज अपने मन की बात शेयर करेंगे । अगर आप कुछ दिनों से आँख संबंधी समस्याओं से परेशान हैं, तो आज आपको उससे छुटकारा मिलेगा।सभी मुश्किलों का हल निकलेगा। 

वृश्चिक राशि

आज समाज से जुड़े किसी संगठन की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा है।इससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।सरकारी दफ्तरों में फंसा हुआ काम आज आसानी से पूरा हो जायेगा।किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलने की पूरी उम्मीद है।महिलाओं के लिए दिन बेहतर रहेगा। आपको घरवालों से पूरी तरह से सहायता मिलेगी।आज आप अपने किसी दोस्त के घर पर उससे मिलने जायेंगे।बच्चे काम में आपका हाथ बटायेंगे।

धनु राशि 

dhanu rashi

Image Source : INDIA TV
dhanu rashi 

आपको अपनी छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा।आपकी क्रिएटिविटी की तारीफ हर जगह होगी।लवमेट के लिए आज का दिन रिश्तों में मिठास लेकर आया है।आज सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप देश की राजनीति में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। आज माता-पिता अपनी संतान की कोई इच्छा पूरी करने में सफल रहेंगे।आपको आमदनी का कोई नया सोर्स मिलेगा।सेहत के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा ।

मकर राशि

कुछ दिनों से चली आ रही समस्या का समाधान आज आसानी से निकल आएगा।कार्यक्षेत्र में आपको लोगों का सहयोग प्राप्त होगा।लोग आपसे कोई काम सीखना चाहेंगे, लेकिन आपको ऐसे लोगों से बचना चाहिए, जो अपने काम के लिये आपका गलत फायदा उठाना चाहते हैं। आपको किसी को भी उधार पैसा देने से बचना चाहिए।साथ ही घर से बाहर किसी जरूरी काम के लिये जा रहे हैं, तो अपना पूरा कॉन्फिडेंस बनाकर रखें। 

कुंभ राशि

kumbh rashi

Image Source : INDIA TV
kumbh rashi 

आज परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस राशि के बुक सेलर्स के लिए आज का दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा।आज आपकी सेल ज्यादा होगी।राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को समाज में अच्छी छवी बनाकर रखने की जरूरत है। इसका लाभ आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा।जो युवा जॉब की तलाश कर रहे हैं, आज उनकी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना बन रही है।

मीन राशि

आज कार्यक्षेत्र में काम पूरा करने में आपको थोड़ा समय लगेगा।दोस्तों का सहयोग पाने के लिए आपको कोशिश करनी पड़ेगी।आज आपको किसी समाजिक आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा।आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी।आज आपका मन पूजा-पाठ में भी रहेगा।पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने से पहले अच्छी तरह जांच लें।आज बच्चों और परिवार वालों के साथ समय बितायेंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement