Saturday, April 27, 2024
Advertisement

5 Minute में कच्चे पनीर से तैयार करें ये चटपटा नाश्ता, प्रोटीन से है भरपूर और एनर्जी बूस्टर

सर्दियों की सुबह नाश्ता बनाना कई बार परेशान करने वाला काम लगता है। ऐसे में समय की कमी होने पर आप 5 मिनट में इस नाश्ते को तैयार कर सकते हैं जो कि ब्रेन बूस्टर होने के साथ प्रोडक्टिविटी भी बढ़ाती है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: January 30, 2024 7:57 IST
how to eat raw paneer- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL how to eat raw paneer

रात में सोने के बाद सुबह तक शरीर का पूरा खाना पच जाता है और फिर इसे एनर्जी की जरूरत होती है। ऐसी स्थिति में नाश्ता करना जरूरी है जिसमें आप कच्चा पनीर का सेवन कर सकते हैं। ये आपकी भूख को दूर करने करने वाला हेल्दी नाश्ता है जो कि आपके पेट को भरने के साथ दिनभर लगने वाली बेकार की भूख को रोकने में मदद करता है। खास बात ये है कि इस नाश्ते को बनाने के लिए आपको ज्यादा समय भी नहीं लगेगा और आप बस 5 मिनट में कच्चे पनीर की मदद से इसे खा लेंगें। तो, आइए जानते हैं  नाश्ते में कच्चा पनीर कैसे खाएं।

5 मिनट में ऐसे करें कच्चे पनीर का नाश्ता

आपको इस नाश्ते के लिए बस पनीर को काटकर रखना है और एक पैन में घी डालकर इसे डाल देना है। फिर इसमें ऊपर से प्याज और शिमला मिर्च मिलाएं। फिर आपको इसमें काली मिर्च पाउडर, नमक, लाल मिर्च पाउडर और थोड़ी सी हल्दी मिलानी है। सबको अच्छी तरह से मिला लें और जैसे कि ये हल्का सा लाल होने लगे तो गैस बंद कर लें। फिर इसमें ऊपर से धनिया पत्ता डालें। ढ़ककर गैस बंद कर लें। फिर इसे सर्व करें।

 5 Minute breakfast ideas

Image Source : SOCIAL
5 Minute breakfast ideas

इन 2 चीजों के बिना अधूरा है सकट चौथ का त्योहार, जान लें इस दिन क्या बनाया जाता है

नाश्ते में कच्चे पनीर की 2 अन्य रेसिपी

आप नाश्ते में कच्चे पनीर को नीचे मैश करके और इसमें प्याज, हरी मिर्च और मसाले मिलाकर रोटी मं लेपटकर खा सकते हैं। ये बहुत टेस्टी है और हेल्दी भी क्योंकि इसमें कोई एक्ट्रा घी या तेल का इस्तेमाल नहीं हुआ है। इसे आप एक प्रकार का पनीर रोल भी समझकर खा सकते हैं।

10 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी ये रोटी, नाश्ते में खाकर आप भी कहेंगे-वाह!!!

दूसरा तरीका ये है कि पनीर को काटलें। इसमें दही और बाकी सब्जियां मिला लें। पैन में कड़ाही डालकर हल्का सा घी डालें। दही वाली सब्जियों के साथ पनीर को इसमें डालें। बाकी मसालें डालें। ऊपर से नमक मिलाएं। अब धनिया पत्ता मिलाएं और इसे सर्व करें। तो, इत तरह से आप नाश्ते में पनीर खा सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement