Thursday, May 16, 2024
Advertisement

महाशिवरात्रि: कालसर्प दोष से है परेशान, तो इस दिन करें ये उपाय

अगर आपकी कुंडली में भी कालसर्प योग है तो इस दिन विशेष उपाय कर इससे निजात पा सकते है। आमतौर पर कालसर्प दोष 12 प्रकार के होते है। जिनके अनुसार आप ये उपाय अपना सकते है। बस आपको ये बात पता होनी चाहिए कि आपकी कुंडली में कौन सा कालसर्प दोष है। जानिए कालसर्

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 04, 2016 14:22 IST
kalsharp dosh- India TV Hindi
kalsharp dosh

धर्म डेस्क:  महादेव शिव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय और शुभ दिन ढूढ़ते है। जिससे कि उन्हें प्रसन्न कर सके। एक ऐसा ही दिन है महाशिवरात्रि जिस दिन आप महादेव को आसानी से पूजा-पाठ से प्रसन्न कर सकते है। फाल्गुन मास कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को महाशिवरात्रि का त्योहार है। जो कि 7 मार्च को पड़ रही है। साथ ही इस बार बहुत ही शुभ योग है, क्योंकि इस बार पंचग्रही योग के साथ-साथ सोम योग भी है। जो कि बहुत ही दुर्लभ योग है।

ये भी पढ़े-  18 साल बाद बन रहा शिव योग में महाशिवरात्रि का दुर्लभ योग, जानिए पूजा का मुहूर्त

ज्योतिषचार्यों के अनुसार माना जाता है कि इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती है। साथ ही अगर आपकी कुंडली में कालसर्प योग है तो इस दिन कुछ उपाय करने से इससे भी निजात मिल जाता है। माना जाता है जिसकी कुंडली में कालसर्प योग होता है। उसके जीवन में हमेशा कोई न कोई परेशानी आती रहती है।

अगर आपकी कुंडली में भी कालसर्प योग है तो इस दिन विशेष उपाय कर इससे निजात पा सकते है। आमतौर पर कालसर्प दोष 12 प्रकार के होते है। जिनके अनुसार आप ये उपाय अपना सकते है। बस आपको ये बात पता होनी चाहिए कि आपकी कुंडली में कौन सा कालसर्प दोष है। जानिए कालसर्प दोष और उसके अनुसार विशेष उपाय।

अनन्त कालसर्प दोष

  • अगर आपकी कुंडली में अनन्त कालसर्प दोष है तो महाशिवरात्रि के दिन रांगे जो एक धातु होती है। इससे बना हुआ सिक्का नही में प्रवाहित करें। इससे आपको लाभ मिलेगा।
  • नागपंचमी के दिन एकमुखी, आठमुखी अथवा नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें।
  • महाशिवरात्रि के दिन नही पर कोयला तीन बार प्रवाहित करें।
  • महामृत्युंजय का जाप करें इससे आपका यह दोष शांत होगा।
  • घर पर मोर का पंख रखें।

अगली स्लाइड में पढ़े और काल सर्प दोष के विशेष उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement