1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Dream Interpretation: सपने में बहुत सारे नोट देखना करता है किस बात का इशारा?

Dream Interpretation: सपने में बहुत सारे नोट देखना करता है किस बात का इशारा?

अगर आपको अपने सपने में कभी बहुत से नोट या पैसे दिखे हों तो ये जानने की इच्छा जरूर हुई होगी कि आखिर इसका मतलब क्या है?

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 09, 2021 6:13 IST
money in dreams - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपने में बहुत सारे पैसे देखने का मतलब 

 सपने देखना स्वाभाविक है, ज्यादातर लोग सपने देखते भी हैं। सामुद्रकि शास्त्र के मुताबिक हर सपने का कुछ ना कुछ मतलब होता है। इस शास्त्र में यह माना जाता है कि सपने हमें हमारी आने वाली जिंदगी को लेकर आगाह करते हैं।सामुद्रिक शास्त्र में हर तरह के सपने के सपने आने की वजह को बहुत बारीकी से बताया गया है। इस शास्त्र का मानना है कि कोई भी सपना बिना वजह नहीं आता है। कई बार ऐसे सपने देखते हैं जिनके बारे में सोचकर लगता है कि काश हकीकत में ऐसा होता। ऐसा ही सपना होता है पैसे का। अगर आपने अपने सपने में कभी नोट, सिक्का या बहुत सारा पैसा दिखाई देता है तो इसे सोचकर ऐसा लगता है कि काश हकीकत में ऐसा हो जाए। आज हम आपको बताएंगे कि सपने में नोट या बहुत सारे पैसे देखने का क्या मतलब होता है? 

क्यों दिखाई देता सपने में पुराना घर? जानिए इसका सही मतलब

सपने में नोटों का ढेर 

सपने में नोटों का ढेर दिखना बहुत शुभ माना जाता है। अगर आपको भी सपने में बहुत सारे नोट दिखते हैं तो यह बहुत शुभ संकेत है। नोटों का ढेर देखने को लेकर सामुद्रिक शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि जल्द ही व्यक्ति के पास अथाह धन-सम्पति आने वाली है। यह  सपना पूरी तरह से धन लाभ की ओर इशारा करता है। इससे आप  ये अनुमान लगा सकते हैं कि आपकी आर्थिक स्थिति जल्द ही बहुत मजबूत होने वाली है। यह सपना आय में वृद्धि को भी दर्शाता है। ऐसे सपने देखना फलदायक होता है। 

सपने में भागना या गिरना देता है किस बात का संकेत? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

सपने में सिक्का देखना 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सपने में सिक्के देखना अशुभ बताया गया है। इस शास्त्र में माना जाता है कि सपने में नोट देखना जितना अच्छा है। सिक्के देखने उतना  ही बुरा है। सिक्के देखना और उन्हें खनखते हुए देखना एक अशुभ संकेत है। इस शास्त्र की मानें तो भविष्य में कर्जा लेना इसका फल है। साथ ही यह भी बताया जाता है कि यह व्यक्ति बुरी किस्मत को न्यौता देने वाला होता है।

सपने में इस तरह से दिख जाए बिल्ली तो समझिए जिंदगी में दस्तक देने वाली हैं खुशियां 

ऐसे सपने व्यक्ति के जीवन में आर्थिक तंगी को खींच कर लाते हैं। साथ ही यह कभी ना खत्म होने वाली दरिद्रता का भी घर में वास करवाने वाले होते हैं। सपने में सिक्के देखने का सपना कभी पूरा ना हो इसके लिए उपाय भी बताया गाय है। ऐसा सपना देखकर जब उठें तो स्नान कर शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। अगर मंदिर ना जा पाएं तो सूर्य को भी जल चढ़ाया जा सकता है। 

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Vastu Shastra: घर पर तुलसी का पौधा रखते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, पड़ेगा परिवार पर बुरा असर

Vastu Tips: सोने को सफेद रंग की चीजों के साथ रखने से मिलेगा फायदा, लेकिन इन बातों का रखें खास ध्यान

Vastu Tips: चंद्रमा की चीजों को सूर्य और बुध संबंधी चीजों के साथ रखने से मिलेगा शुभ फल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X