Saturday, April 27, 2024
Advertisement

New President of India: द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में था राजयोग, लिखा है: रातों-रात बदलेगी किस्मत

Draupadi Murmu देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बन गई हैं। उनकी कुंडली में राजयोग लिखा था और आज वो बात साबित हो गई। उनकी कुंडली में और क्या है जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: July 22, 2022 6:11 IST
Draupadi Murmu Rajyog, President Election Result - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Draupadi Murmu Rajyog

Highlights

  • प्रतिभा पाटिल के बाद देश को दूसरी महिला राष्ट्रपति बनीं द्रौपदी मुर्मू
  • बीजेपी देशभर में जीत का जश्न मना रही है
  • द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में राजयोग लिखा है

Draupadi Murmu Kundali: द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव जीतकर भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति बन गई हैं। Presidential Election Results 2022 आज यानी 21 जुलाई 2022 को आया और वो चुनाव जीतकर राष्ट्रपति बन गई हैं। मुर्मू जल्द ही भारत की राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगी। राष्ट्रपति बनना उनकी कुंडली में लिखा था, उनकी कुंडली में एक ऐसा राजयोग है जिसने उनकी किस्मत बदल दी। मशहूर विशेषज्ञ ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जब हमने द्रौपदी मुर्मू की कुंडली बनवाई तो उन्होंने बताया कि द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में लिखा है कि उनकी किस्मत रातों-रात बदलने वाली है। द्रौपदी ने 1997 में रायरंगपुर नगर पंचायत में पार्षद चुनाव जीतकर अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। उन्होंने भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के उपाध्यक्ष के रूप में काम किया है। इसके साथ ही वह भाजपा के आदिवासी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य भी रह चुकी हैं। 

Related Stories

Hariyali Teej 2022: इस साल हरियाली तीज पर बन रहे हैं शुभ योग, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा

चिराग दारूवाला कहते है की द्रौपदी मुर्मू की जीवन कुंडली में कुछ ऐसे राज योग हैं जो उन्हें अपने जीवन में सफल बनाते हैं। उनकी जन्म कुंडली में मुख्य राशि मीन है और इसका स्वामी गुरु है, जो गुरु का घर है। गुरु उनकी जन्म कुंडली में सप्तम भाव में है और इससे बनने वाला लग्न योग उनकी कुंडली में समसप्तक राज योग बनाता है। इससे उनके राजनीतिक जीवन में खुशियां आएंगी।

Vastu Shastra: घर में एक तोते की तस्वीर लगाने से संवर जाएगा बच्चे का भविष्य, जानिए वास्तु के नियम 

संवेदनशील और भावुक हैं द्रौपदी मुर्मू

द्रौपदी मुर्मू की कुंडली से जो उनके नेचर के बारे में पता चला है वो ये है कि वो एक संवेदनशील और भावुक व्यक्ति हैं। लोगों के कठोर व्यवहार का असर उनकी कुंडली पर पड़ता है, वो कई बार परेशान होकर दुखी भी हो जाती हैं। उनका व्यवहार शांत है, और यह गुण उन्हें मजबूत और दृढ़ बनाता है। द्रौपदी मुर्मू सोचती ज्यादा हैं और बोलती कम हैं, जब वो तर्क कर रही होती हैं तब भी वो सोचती हैं। द्रौपदी के मन में दूसरों के लिए सहानुभूति रहती है जो उन्हें एक अच्छी दोस्त बनाती है। द्रौपदी वफादार और देशभक्त हैं और इस तरह प्रथम श्रेणी की नागरिक हैं।

Vastu Shastra: भूलकर भी घर में न लगाएं महादेव के रौद्र रूप की तस्वीर, हर काम में आती है परेशानी

द्रौपदी मुर्मू की कुंडली में है राज योग

चिराग दारुवाला कहते है की बुध ग्रह जो अपनी ही कुण्डली में यानि उनकी चतुर्थी में स्थित होकर उनकी कुण्डली में भद्र राज योग स्थापित करता है, जो पांच महापुरुषों की श्रेणी में आता है, जो उनके व्यक्तित्व को मजबूत करता है। इस वजह से वह राजकरण में मशहूर और दमदार होंगे। बच्चे द्रौपदी मुर्मू को लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए जबरदस्त प्रेरणा देंगे।

Chanakya Niti: सुखद वैवाहिक जीवन के लिए पति पत्नी करें ये 4 काम, बढ़ेगा आपस में प्यार

द्रौपदी मुर्मू हैं बहादुर और महत्वाकांक्षी

द्रौपदी मुर्मू बहादुर और महत्वाकांक्षी हैं। वो जोखिम लेने और अपनी योजनाओं को लागू करने से नहीं डरती, वह एक अत्यंत सक्रिय व्यक्ति है जो दूसरों को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करती हैं। मुर्मू लंबे समय तक चीजों पर पकड़ नहीं रखती हैं और जीवन में नए बदलावों का स्वागत करती हैं। 

द्रौपदी मुर्मू कौन हैं?

द्रौपदी मुर्मू ने 2000 और 2009 में ओडिशा के मयूरभंज जिले की रायरंगपुर सीट से भाजपा के टिकट पर दो बार जीत हासिल की और विधायक बनीं। उन्हें 2000-2004 के बीच नवीन पटनायक के रूप में ओडिशा में बीजू जनता दल और भाजपा गठबंधन सरकार में वाणिज्य, परिवहन विभाग और फिर मछली और पशु संसाधन विभाग में मंत्री बनाया गया था। द्रौपदी मुर्मू मई 2015 में झारखंड के 9वें राज्यपाल के रूप में प्रतिबद्ध थीं। उन्होंने सैयद अहमद की जगह ली थी। झारखंड उच्च न्यायालय के तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह ने इन्हें इस पद की शपथ दिलवाई। झारखंड की पहली महिला राज्यपाल बनने का पद भी द्रौपदी मुर्मू के पास गया। साथ ही वह किसी भी भारतीय राज्य की राज्यपाल बनने वाली पहली आदिवासी भी हैं। इन्होंने 24 जून 2022 को अपना नामांकन किया, उनके नामांकन में पीएम मोदी प्रस्तावक बने और राजनाथ सिंह समर्थक बने।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। इन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement