Monday, April 29, 2024
Advertisement

Shani Vakri Gochar 2022: शनिदेव चलने वाले हैं उल्टी चाल, इन 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल!

Shani Vakri Gochar 2022: शनि की उल्टी चाल 5 राशियों पर बहुत भारी पड़ने वाली है, क्योंकि किसी की लगने वाली है साढ़े साती, तो किसी के जीवन में शनि की ढैया का असर दिखेगा।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @@TheJyotiJaiswal
Published on: July 07, 2022 10:00 IST
Shani Vakri Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shani Vakri Gochar 2022

Shani Vakri Gochar 2022, Saturn Retrograde 2022 (शनि का मकर राशि में गोचर): 12 जुलाई 2022 को बड़ी खगोलीय घटना घटने वाली है, ज्योतिष गणना के मुताबिक शनिदेव 12 जुलाई को मकर राशि में वक्री हो जाएंगे, यानी कि शनि की उल्टी चाल शुरू हो जाएगी। शनि 25 अक्टबूबर 2022 को इसी राशि में उल्टी चाल खत्म करके वक्री से मार्गी हो जाएंगे। 17 जनवरी 2023 को शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शनि की उल्टी चाल कुछ राशियों के लिए तो बहुत शुभ होगी मगर बहुत सी राशियों की जिंदगी में भूचाल भी आएगा। आपके लिए इस वक्री गोचर का प्रभाव क्या होगा आइए जानते हैं।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के जीवन में कई तरह की समस्याएं आएंगी, लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। नया बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो अभी इंतजार करें वरना नुकसान होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि में शनि की ढैय्या लगेगी, ऐसे में शारीरिक, मानसिक के साथ आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। धन का नुकसान भी हो सकता है। बनते काम बिगड़ सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि पर भी शनि की उल्टी चाल का उल्टा प्रभाव पड़ेगा, इस राशि के जातकों की सेहत खराब हो सकती है। अगर आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करिए, शनि के प्रकोप से घर-परिवार पर भी बुरा असर पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं।

मकर राशि

मकर राशि में ही शनि वक्री हो रहे हैं, ऐसे में इस राशि पर शनि की साढ़े साती लगेगी। जीवन में उतार चढ़ाव आएंगे, मानसिक तनाव होगा। जीवनसाथी से कलह हो सकती है। सोच-समझकर ही फैसला लें वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि में भी शनि की साढ़ेसाती लगने वाली है, व्यापार और नौकरी में समस्या हो सकती है। पति-पत्नी के बीच संबंध बिगड़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखना होगा, वरना स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। पुराना रोग भी उभर सकता है। 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़िए

Vastu Shastra : घर की इस दिशा में लगाएं फीनिक्स पक्षी की तस्वीर, खुलेंगे सफलता और विकास के रास्ते

सावधान! अगर घर से निकलते ही दिखाई दें ये संकेत, तो न करें यात्रा, माना जाता है अशुभ

भगवान शिव से जुड़ी ये 5 अनसुनी बातें नहीं जानते होंगे आप, जानिए भोलेनाथ से जुड़े वो रहस्य जिनसे अंजान हैं अबतक!

Sawan 2022: तुलसी के साथ इन पौधों को भी लगाएं, होगी धन की वर्षा

Kajari Teej 2022 : कजरी तीज पर पति की लंबी आयु के लिए सुहागिन महिलाएं ऐसे करें पूजा, जानें शुभ मुहूर्त

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement