Friday, March 29, 2024
Advertisement

Khargone Violence: मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में कर्फ्यू पूरी तरह समाप्त, रामनवमी की शोभायात्रा में हुई थी हिंसा

मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में 10 अप्रैल को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव और आगजनी के बाद से लगाया गया कर्फ्यू प्रशासन ने 24 दिनों बाद बुधवार को पूरी तरह हटा दिया।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 04, 2022 18:45 IST
Curfew lifted in Madhya Pradesh's Khargone- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Curfew lifted in Madhya Pradesh's Khargone

Highlights

  • मध्य प्रदेश के खरगोन में कर्फ्यू हटा
  • 10 अप्रैल से लागू थी शहर में पाबंदियां
  • शांति समिति की बैठक के बाद फैसला

Khargone Violence: मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में 10 अप्रैल को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव और आगजनी के बाद से लगाया गया कर्फ्यू प्रशासन ने 24 दिनों बाद बुधवार को पूरी तरह हटा दिया। उक्त जानकारी एक अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि निषेधाज्ञा (धारा 144) और अन्य सभी प्रतिबंधों को भी हटा दिया गया है। 

सभी तरह के प्रतिबंध और कर्फ्यू खत्म-

शांति समिति की बैठक के बाद खरगोन के उपसंभागिय मजिस्ट्रेट मिलिंद ढोके ने संवाददाताओं को बताया, ''प्रशासन ने बुधवार को शांति समिति की बैठक बुलाई, जिसमें सभी समुदायों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सभी की सहमति से यह निर्णय लिया गया है कि 10 अप्रैल से जारी निषेधाज्ञा को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सीआरपीसी (दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत लागू निषेधाज्ञा आज से ही समाप्त हो गई है। सभी प्रतिबंधों और कर्फ्यू को वापस ले लिया गया है। 10 अप्रैल से पहले की स्थिति को बहाल कर दिया गया है।’’ 

जुलूस के दौरान हुई थी हिंसा-

गौरतलब है कि खरगोन शहर में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस पर कथित पथराव के बाद आगजनी की घटनाएं हुई थी, जिसमें दुकानों, मकानों और वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया था। इसके बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था। 14 अप्रैल से स्थानीय प्रशासन कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दे रहा था। हालांकि, ईद-उल-फितर और अक्षय तृतीया के त्योहार के मद्देनजर खरगोन शहर में प्रशासन ने मंगलवार को कर्फ्यू में ढील नहीं दी थी, जिसके चलते लोगों ने ये दोनों त्योहार घर पर ही मनाये।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement