Monday, May 13, 2024
Advertisement

सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा, बोले- राज्य में बना रहे हैं सीएम राइज स्कूल, प्रत्येक की लागत 40 करोड़

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का आयोजन इस साल के अंत तक किया जाएगा। इस चुनाव के मद्देनजर अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए सभी नेता तरह-तरह के फैसले ले रहे हैं और बयानबाजी कर रहे हैं। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक घोषणा की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 08, 2023 15:54 IST
Madhya pradesh cm shivraj singh chouhan said I am building CM Rise school Each school costs around R- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव से पहले राजनीतिक दलों द्वारा जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। सत्ताधारी दल हो या विपक्ष दोनों ही अपनी जीत को सुनिश्चित करने के प्रयास में जुटे हुए हैं। बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि ज ब मैं नहीं रहूंगा तो आपका याद आऊंगा, जिसपर शनिवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा था कि शिवराज सिंह चौहान भाजपा के टिकट पर निर्भर नहीं है। इस बीच शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की जनता के लिए नई घोषणा की है। 

Related Stories

सीएम शिवराज सिंह चौहान का ऐलान

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के सभी गांवों में एक हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री स्कूल है। अब मैं सीएम राइज स्कूल बना रहा हूं। प्रत्येक स्कूल को बनाने में 40 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह सभी गांवों में नहीं बनाया जाएगा। फिलहाल चार जगहों पर इन स्कूलों का निर्माण किया जा रहा है। निजी स्कूलों की ही तरह इस स्कूल की बसें बच्चों को लेने के लिए आएंगी। इन स्कूलों में प्रयोगशालाएं, लाइब्रेरी, मैदान और स्मार्ट क्लास होंगी। बता दें कि इससे पहले भी सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्य की जनता को कई तोहफे दे चुके हैं। 

बढ़ेगी लाडली बहन योजना की राशि

इससे पहले उन्होंने महाकाल लोक के फेज 2 का उद्घाटन किया था। वहीं राज्य की महिलाओं के लिए लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई है, जिसके तहत राज्य की हर महिला के बैंक खाते में प्रतिमाह 1000 रुपये भेजे जाते हैं। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इस राशि को बढ़ा दिया जाएगा। बता दें कि मध्य प्रदेश में चुनाव से पूर्व मंदिरों, बाबाओं और साधु-संतों के यहां भी राजनेताओं की भीड़ बढ़ने लगी है। बीते दिनों कमलनाथ द्वारा छिंदवाड़ा में बाबा बागेश्वर की एक कथा का आयोजन किया गया था। बता दें कि मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में भी इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement