Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में जलाए 51000 दीप, प्रियंका गांधी के सवाल पर दिया ये जवाब

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन में महाकाल कोरिडोर के फेज 2 का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने यहां 51 हजार दीपकों को जलाया। सीएम शिवराज सिंह चौहान से जब प्रियंका गांधी की इंदौर यात्रा के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाबा देते हुए कहा कि महाकाल का नाम लेने दो।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: October 05, 2023 23:28 IST
CM Shivraj Singh Chauhan lit 51000 lamps in Ujjain gave this answer to Priyanka Gandhi question- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जलाए 51000 दीपक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ महाकाल लोक पहुंचे थे। यहां उन्होंने महाकाल कोरिडोर के द्वितीय चरण के कार्यों का लोकार्पण किया। सबसे पहले उन्होंने नीलकंठ क्षेत्र का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने यहां 51,000 दीप प्रज्वलित कए। वहीं इंदौर में प्रियंका गांधी की रैली के बारे में पूछे जाने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'रे भैया बाबा महाकाल का नाम लेने दो कहां'। उन्होंने कहा कि एक संकल्प मेरा पूरा हो रहा है। महाकाल के दूसरे चरण की आहूति आज पूरी हो रही है। चारो तरफ उत्सव है, आनंद है, बाबा महाकाल का उत्सव है। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान महाकाल फेस 2 के अनावरण के लिए इंदौर एयरपोर्ट से उज्जैन के लिए रवाना हो गए थे। 

Related Stories

सीएम शिवराज ने जलाए 51000 दीप

बता दें कि महाकाल कोरिडोर के फेस 2 का आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोकार्पण किया। दरअसल प्रतिदिन लाखों की संख्या में भक्त महाकाल के दर्शन करने आ रहे हैं। ऐसे में भीड़ को सुरक्षित दर्शन कराने और बाहर निकालने के लिए फेज 2 के तहत एक ग्राउंड टनल बनाई जाएगी तो मंदिर के भीतर गर्भगृह के दाए तरफ खुलेगी। इस तरह की 8 लाइनों के जरिए लगभग 3-5 लाख लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सकता है। महाकाल मंदिर प्रशासन के मुताबिक महाकाल कोरिडोर के निर्माण से पूर्व प्रतिदिन 20-25 हजार श्रद्धालु दर्शन करने आते थे। हालांकि अब लाखों की संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। 

महाकाल कोरिडोर फेज 2 का किया उद्घाटन

बता दें कि फेज 2 के तबत महाकाल लोक में श्रद्धालुओं के लिए अत्याधुनिक किचन की भी व्यवस्था की जाएगी, जिसमें आधुनिक उपकरण होंगे जो आटा गूथने से लेकर खाना बनाने तक का काम करेंगे। किचन अधिकतम एक लाख लोगों को प्रतिदिन खाना खिलाने में सक्षम रहेगा। मंदिर क्षेत्र में अन्न क्षेत्र का विस्तार करने से श्रद्धालुओं को इसका काफी लाभ मिलेगा। बता दें कि महाकाल मंदिर परिसर में ढाई सौ मीटर लंबी एक टनल बनाई जाएगी। साथ ही दर्शन को आए लोगों के लिए दर्शनार्थी वेटिंग हॉल की भी व्यवस्था की जाएगी। बता दें कि मंदिर परिसर में 500 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था के लिहाज से भी अवसरंचना का निर्माण किया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement