Monday, May 13, 2024
Advertisement

'जब मैं नहीं रहूंगा तो बहुत याद आऊंगा, ऐसा भाई नहीं मिलेगा', सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्यों कहा ऐसा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जब मैं नहीं रहूंगा तब आपको मेरी याद आएगी, ऐसा भाई आपको फिर नहीं मिलेगा। उनके इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चला रहा हूं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 02, 2023 9:08 IST
cm shivraj singh chouhan said You will not find a brother like me, and remember me when I will not b- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में आगामी कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सत्ताधारी दल हो या विपक्ष दोनों ही चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए जी तोड़ प्रयास कर रहे हैं। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान एक के बाद एक सौगात मध्य प्रदेश की जनता को दे रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम शिवराज सिंह चौहान सीहोर पहुंचे थे, यहां उन्होंने विकास कार्यों के लिए 200 करोड़ रुपये की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में यहां कहा कि ऐसा भैया मिलेगा नहीं। जब मैं चला जाऊंगा तब बहुत याद आऊंगा। सीएम के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। 

'मैं नहीं रहूंगा तब आएगी मेरी याद'

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यहां अपने भाषण में कहा, मैंने राजनीति की परिभाषा बदल दी है। कांग्रेस का राज आपने वर्षों तक देखा। कभी जनता के लिए उन्हें ऐसी चिंता होती थी क्या? मैं परिवार चला रहा हूं ना कि सरकार। उन्होंने कहा कि मैंने मध्य प्रदेश की राजनीति बदल दी है। कभी आपने सोचा था क्या कि बहनों के खाते में हर महीने पैसे आएंगे और सीधे पैसे हर महीने तनख्वाह की तरह बैंक खाते में आएंगे। यह एक क्रांति है, जिसे 1000 रुपये से शुरू किया गया है जिसे समय के साथ बढ़ाकर 3000 रुपये प्रतिमाह तक ले जाऊंगा। 

सीएम शिवराज ने गिनवाए फायदे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कहा कि हमने सड़कों का जाल बिछाया है लेकिन कांग्रेस समय में स्थिति क्या थी आप सभी इस बात को जानते हैं। हमने हितग्राहियों को लाभ दिया है, जितने विकास कार्य हमने किए हैं, क्या कभी कांग्रेस के कार्यकाल में इतने विकास कार्य हुए थे? बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा बीते महीने लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई थी। इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की हर महिला के बैंक खात में 1000 रुपये जमा कराया जाता है। हर महीने की 10 तारीख को यह पैसा उनके बैंक खाते में भेज दिया जाता है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि इस महीने यह पैसे पहले ही ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement