Friday, April 19, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश सरकार ने जारी की नई अनलॉक गाइडलाइन्स, जानिए- क्या खुला, क्या बंद

मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को नई अनलॉक गाइडलाइन्स जारी की हैं। गाइडलाइन्स के मुताबिक, सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध जारी रखा है। 

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: June 15, 2021 22:18 IST
मध्य प्रदेश सरकार ने जारी की नई अनलॉक गाइडलाइन्स, जानिए- क्या खुला, क्या बंद- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश सरकार ने जारी की नई अनलॉक गाइडलाइन्स, जानिए- क्या खुला, क्या बंद

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को नई अनलॉक गाइडलाइन्स जारी की हैं। गाइडलाइन्स के मुताबिक, सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध जारी रखा है। स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण और कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे। हालांकि, धार्मिक पूजा स्थलों को खोल दिया गया है लेकिन कोविड-19 प्रोटोकोल के साथ 6 से अधिक लोगों के उपस्थित रहने की अनुमति नहीं दी गई है।

नई अनलॉक गाइडलाइन्स के अनुसार, शॉपिंग मॉल्स, जिम, सभी प्रकार की दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और निजी कार्यालय सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे। लेकिन, सिनेमाघर, थिएटर और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। सरकारी दफ्तर में सौ परसेंट स्टॉफ बुलाया जा सकता है। विवाह आयोजनों में दोनों पक्षों को मिलाकर 50 लोगों की उपस्थिति को अनुमति दी गई है। वहीं, अंतिम संस्कार में अधिकतम 10 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है।

सभी रेस्टोरेंट और क्लब 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खोले जा सकेंगे। होटल और लॉज पूरी क्षमता के साथ खोल जा सकेंगे। खेलकूद के स्टेडियम भी खोले जा सकेंगे लेकिन खेल आयोजनों में दर्शक शामिल नहीं हो सकेंगे।

मध्य प्रदेश में कोरोना के 224 नए केस मिले

मध्य प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 224 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,88,649 हो गयी। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 27 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,615 हो गयी है। यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 52 जिलों में से 15 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के 47 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 83 एवं जबलपुर में 14 नये मामले आये। 

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,88,649 संक्रमितों में से अब तक 7,76,424 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 3,610 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को कोविड-19 के 528 रोगी स्वस्थ हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement