Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'बीजेपी आप पर पेशाब करती है...हम आपको गले लगाते हैं'-मध्य प्रदेश में गरजे राहुल गांधी

मध्य प्रदेश के अंबिकापुर में राहुल गांधी की रैली थी, जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग आप पर पेशाब करते हैं और हम आपको गले लगाते हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: November 08, 2023 18:38 IST
rahul gandhi in mp- India TV Hindi
Image Source : ANI राहुल गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला

MP Assembly election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के 'आदिवासियों' को गले लगाती है और  भाजपा उन पर पेशाब करती है'। राहुल ने आगे कहा कि “भाजपा आपको 'वनवासी' कहती है, हम आपको 'आदिवासी' कहते हैं। भाजपा आपका हक छीनती है, हम आपको हक दिलाते हैं। हम आपको गले लगाते हैं और बीजेपी आप पर पेशाब करती है... बीजेपी नेता आप पर पेशाब करते हैं और इसका वीडियो वायरल करते हैं ताकि पूरा देश इसे देखे,'' राहुल गांधी ने कहा। बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

इससे पहले, छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक चुनावी रैली के दौरान गांधी ने यही टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा, ''भाजपा नेता अपने भाषणों में आदिवासियों के लिए वनवासी शब्द का इस्तेमाल करते हैं...वनवासी और आदिवासी शब्दों में बहुत बड़ा अंतर है। मध्य प्रदेश में एक भाजपा नेता ने एक आदिवासी युवक पर पेशाब किया और इस कृत्य का वीडियो बनाया, फिर उसे वायरल कर दिया।”

देखें वीडियो

अंबिकापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी मध्य प्रदेश के सीधी की एक पुरानी घटना का जिक्र कर रहे थे, जिसमें एक वायरल वीडियो में एक स्थानीय भाजपा नेता को कथित तौर पर एक आदिवासी कार्यकर्ता पर पेशाब करते देखा गया था। घटना सामने आने के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सार्वजनिक माफी मांगी थी। उन्होंने पीड़ित को अपने आवास पर बुलाया और प्रायश्चित के रूप में उसके पैर धोए थे। इसी बीच आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था उन पर कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधान लगाए गए थे।

ये भी पढ़ें:

"ना ही पार्टी ना ही जनता उन्हें गंभीरता से लेती है", राहुल गांधी पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा हमला

महुआ मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी सीबीआई, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे का दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement