Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ग्राम पंचायत चुनावों में शिवसेना- NCP-कांग्रेस गठबंधन की बड़ी जीत हुई: अनिल देशमुख

शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महा विकास आघाडी (एमवीए) ने सोमवार को जारी रूझानों एवं परिणामों के मुताबिक ग्राम पंचायत चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 18, 2021 19:03 IST
ग्राम पंचायत चुनावों में शिवसेना- NCP-कांग्रेस गठबंधन की बड़ी जीत हुई: अनिल देशमुख- India TV Hindi
Image Source : ANI/FILE ग्राम पंचायत चुनावों में शिवसेना- NCP-कांग्रेस गठबंधन की बड़ी जीत हुई: अनिल देशमुख

नासिक: शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महा विकास आघाडी (एमवीए) ने सोमवार को जारी रूझानों एवं परिणामों के मुताबिक ग्राम पंचायत चुनावों में बड़ी जीत दर्ज की है। यह बात महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कही। राकांपा के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा कि एमवीए गठबंधन की जीत उनके बीच ‘‘बेहतर समन्वय’’ का परिणाम है। 

देशमुख ने कहा, ‘‘ग्राम पंचायत चुनावों में महा विकास आघाडी ने बड़ी सफलता हासिल की है। यह संदेश देता है कि गठबंधन के सभी तीन दल (शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) अच्छे समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। पिछले महीने विधान परिषद् चुनाव के परिणाम इस तथ्य को साबित करते हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘नगर निगम या नगर परिषद् के भविष्य में होने वाले चुनाव के परिणाम भी एमवीए के पक्ष में होंगे। इन चुनावों में वर्तमान पैटर्न ही सफल होगा।’’ एक सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि एमवीए सरकार न केवल अगले पांच वर्ष तक काम करेगी बल्कि उसके बाद भी काम करना जारी रखेगी। 

देशमुख ने कहा, ‘‘विपक्षी दलों को मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखना बंद करना चाहिए।’’ महाराष्ट्र के 36 जिलों में से 34 जिलों में 27,920 ग्राम पंचायतों में से 14 हजार ग्राम पंचायतों के चुनाव 15 जनवरी को हुए थे। हालांकि, ग्राम पंचायत के चुनाव पार्टी चिह्न पर नहीं लड़े गए हैं लेकिन राजनीतिक दलों या स्थानीय नेताओं द्वारा पैनलों को मैदान में उतारा गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement