Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बीजेपी के इस बड़े नेता ने की बागेश्वर बाबा के खिलाफ एक्शन की मांग, साईं बाबा पर दिए बयान से नाराज

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के साईं बाबा के खिलाफ़ दिए गए बयान से राधाकृष्ण विखे पाटिल नाराज हैं। पाटिल का कहना है कि बागेश्वर बाबा लोगों को गुमराह कर रहे हैं। बता दें कि बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने शिरडी के साईं बाबा को एक फकीर बाबा कहा था।

Rajesh Kumar Reported By: Rajesh Kumar
Published on: April 03, 2023 9:27 IST
बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बयान पर बवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के बयान पर बवाल

महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता और रेवेन्यू मिनिस्टर राधाकृष्ण विखे पाटिल ने बागेश्वर बाबा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के साईं बाबा के खिलाफ़ दिए गए बयान से राधाकृष्ण विखे पाटिल नाराज हैं। पाटिल का कहना है कि बागेश्वर बाबा लोगों को गुमराह कर रहे हैं। बीजेपी नेता ने कहा कि संतो के बारे में हम कुछ भी नहीं सुनेंगे। सरकार को बागेश्वर बाबा के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

साईं बाबा पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने क्या कहा?

बता दें कि बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने शिरडी के साईं बाबा को एक फकीर बाबा कहा था। उन्होंने कहा था कि साईं संत हो सकते हैं, फकीर हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं हो सकते। बागेश्वर बाबा के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री ने कुछ दिन पहले एक सभा में कहा था कि बहुत सारे लोग हमारे देश में साईं भक्त हैं। लेकिन सनातन धर्म साईं की पूजा को नकारता है। जबकि साईं की पूजा सनातन पद्धति से होती है। उन्होंने कहा कि हमारे शंकराचार्य ने साईं बाबा को देवता का स्थान नहीं दिया। 

"गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता"
बागेश्वर बाबा ने कहा था कि हर सनातनी का धर्म है कि वह शंकराचार्य की बात को मानें। क्योंकि वे हमारे धर्म के प्रधानमंत्री हैं। सूरदास हों या तुलसी दास, वो संत हैं भगवान नहीं। हम बस इतना कह सकते हैं कि साईं बाबा संत हो सकते हैं लेकिन भगवान नहीं। गीदड़ की खाल पहनकर कोई शेर नहीं बन सकता है। भगवान भगवान हैं और संत संत हैं। 

धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिरडी में प्रदर्शन
साईं बाबा पर दिए बयान के बाद बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ शिरडी में कल जोरदार विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। साईं बाबा के बारे में आपत्तिजनक बयान के विरोध में शिरडी के ग्रामीणों की ओर से विरोध मार्च निकाला गया था। लोगों ने इस दौरान साईं बाबा की तस्वीर और धीरेंद्र शास्त्री के विरोध की तख्ती लेकर मार्च निकाला। शिरडी के लोग धीरेंद्र शास्त्री के बेतुके बयान के खिलाफ आक्रामक दिखाई दिए। इतना ही नहीं विरोध मार्च के दौरान शिरडी के लोगों ने धीरेंद्र शास्त्री से सार्वजनिक माफी की मांग भी की। नाराज लोगों ने "धीरेंद्र शास्त्री पाखंडी है" के नारे भी लगाए।

ये भी पढ़ें-

खालिस्तान समर्थकों के दुस्साहस पर आया विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान, ब्रिटिश प्रशासन पर साधा निशाना

यूपी के छात्रों के सिलेबस में मुगल चैप्टर क्लोज, योगी सरकार ने 12वीं की किताबों से हटाए चैप्टर

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement