Monday, April 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने की फिल्म 'आई किल्ड बापू' के खिलाफ FIR की मांग, कहा- गोडसे को दिखाया गया नायक

नाथूराम गोडसे पर बनी फिल्म 'आई किल्ड बापू' को लेकर अब कांग्रेस प्रवक्ता भरत सिंह ने एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। भरत सिंह ने मुंबई के विलेपार्ले पूर्व पुलिस स्टेशन में शिकायत देकर कहा है कि इस फिल्म में नाथूराम गोडसे को नायक की तरह दिखाया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 11, 2023 8:44 IST
I Killed Bapu- India TV Hindi
Image Source : FILM POSTER ZEE5 पर जारी फिल्म 'आई किल्ड बापू' का पोस्टर

मुंबई: फिल्म 'आई किल्ड बापू' को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे।  अब इस फिल्म के खिलाफ कांग्रेस प्रवक्ता भरत सिंह ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। भरत सिंह ने मुंबई के विलेपार्ले पूर्व पुलिस स्टेशन में फिल्म के खिलाफ शिकायत दी है। कांग्रेस प्रवक्ता ने इस शिकायत में लिखा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने हेतु निवेदन है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर आई किल्ड बापू' नामक फ़िल्म 29 सितंबर को ZEE5 ओटीटी पर रिलीज होने से समाज में भारी विवाद पैदा हो गया है और विद्वेष की भावना फैल गई है।

"गोडसे को नायक के रूप में चित्रित किया गया"

कांग्रेस प्रवक्ता ने अपनी शिकायत में लिखा है, "क्योंकि यह फ़िल्म महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे द्वारा विशेष अदालत में गांधी की हत्या के पीछे का कारण बताने वाले बयान पर आधारित है। महात्मा गांधी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे को फांसी की सजा दी गई थी। इस फिल्म में महात्मा गांधी के हत्यारे को नायक के रूप में चित्रित किया गया है, जो अस्वीकार्य है। देश की छवि गांधी और उनकी अहिंसा की विचारधारा से जानी जाती है। इस फिल्म के रिलीज होने पर हम उसका विरोध करते हैं और उस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं।" 

प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर पर हो FIR
मुंबई के विलेपार्ले पुलिस थाने में दी गई शिकायत में कांग्रेस ने मांग की है कि "I Killed Bapu" फिल्म के निर्माता विकास प्रोडक्शन की सरला अशोक सराओगी और राहुल शर्मा, डायरेक्टर हैदर काजमी, फिल्म में काम करने वाले कलाकार और चैनल के एडिटर व प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

(रिपोर्ट- गोविंद ठाकुर)

ये भी पढ़ें-

जब कंगाली और परेशानी का दर्द झेल रहे थे अमिताभ बच्चन, फिर इस शख्स ने की थी बिग बी की मदद

हमास के हमले में 1008 इज़रायली नागरिकों की मौत, जवाबी अटैक में गाज़ा के 830 लोग मारे गए

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement