1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई में रुक-रुककर हो रही है बारिश, रेल सेवाएं सामान्य

मुंबई में रुक-रुककर हो रही है बारिश, रेल सेवाएं सामान्य

मुंबई में बुधवार को रुक-रुककर बारिश हुई लेकिन रेल तथा परिवहन सेवाएं बाधित नहीं हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को मुंबई के लिए ‘ओरेंज अलर्ट’ जारी किया जो दिखाता है कि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 21, 2021 14:08 IST
 मुंबई में रुक-रुककर हो रही है बारिश, रेल सेवाएं सामान्य - India TV Hindi
Image Source : PTI  मुंबई में रुक-रुककर हो रही है बारिश, रेल सेवाएं सामान्य 

मुंबई: मुंबई में बुधवार को रुक-रुककर बारिश हुई लेकिन रेल तथा परिवहन सेवाएं बाधित नहीं हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को मुंबई के लिए ‘ओरेंज अलर्ट’ जारी किया जो दिखाता है कि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने बताया कि शहर और उसके उपनगरों में सुबह से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है लेकिन हिंदमाता, माटुंगा और कुर्ला जैसे निचले इलाकों में भारी जलभराव की कोई खबर नहीं है। 

बीएमसी अधिकारियों के अनुसार, आईएमडी ने शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया है। कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश भी हो सकती है तथा 45-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लेकर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। बीएमसी ने बताया कि मुंबई में बुधवार को सुबह आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि के दौरान 11.69 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में 17.95 मिमी.और 13.24 मिमी.बारिश दर्ज की गयी। 

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा, ‘‘भारी बारिश के बावजूद पश्चिमी रेलवे की उपनगरीय ट्रेन सेवाएं सामान्य हैं।’’ मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य रेलवे मार्ग पर स्थानीय ट्रेन सेवाएं भी सामान्य चल रही हैं। इस मार्ग पर ट्रेन सेवाएं भारी बारिश के कारण रविवार और सोमवार को बाधित रही थीं। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) के प्रवक्ता ने बताया कि उसकी बसों का मार्ग परिवर्तित नहीं किया गया है और बसें सुचारू रूप से चल रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई में रुक-रुककर हो रही है बारिश, रेल सेवाएं सामान्य News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X