Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Maharashtra News: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को गालियां देने के मामले में महिला गिरफ्तार, बनाई थी फर्जी फेसबुक प्रोफाइल

Maharashtra News: ये पोस्ट इतने गंदे थे कि अज्ञात फेसबुक इस्तेमाल करने वाले शख्स के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 419, 468, 469, 504, 505 (1)(c), और 509, और IT एक्ट की धारा 67, 66(D) के तहत मामला दर्ज किया।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 13, 2022 13:38 IST
Devendra Fadnavis with wife Amruta Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : PTI Devendra Fadnavis with wife Amruta Fadnavis

Highlights

  • देवेंद्र फडणवीस की पत्नी को गालियां देने के मामले में महिला गिरफ्तार
  • पुलिस ने महिला आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया
  • 7 सितंबर को फेसबुक पर एक महिला ने अमृता फड़णवीस को दी थी गालियां

Maharashtra News: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को फेसबुक पर गालियां देने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक महिला को ठाणे जिले से गिरफ्तार किया है। महिला का नाम स्मृति पांचाल बताया जा रहा है। पुलिस ने महिला आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है। बता दें कि 7 सितंबर को फेसबुक पर एक महिला ने अमृता फड़णवीस के फेसबुक पोस्ट के नीचे गाली-गलौच के साथ एक के बाद एक 4 पोस्ट डाले गए।

ये पोस्ट इतने गंदे थे कि अज्ञात फेसबुक इस्तेमाल करने वाले शख्स के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 419, 468, 469, 504, 505 (1)(c), और 509, और IT एक्ट की धारा 67, 66(D) के तहत मामला दर्ज किया। बाद में जांच में पता चला कि गिरफ्तार महिला ने अपनी पहचान छुपाने के लिए गणेश कपूर नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तैयार किया था। इसका इस्तेमाल करके वो अमृता फड़णवीस को गालियां दे रही थी। 

हालही में उद्धव पर दिए बयान के लिए सुर्खियों में रहे देवेंद्र फडणवीस 

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हालही में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा था कि उनकी कार्य शैली शिवसेना में विभाजन के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि NCP के वरिष्ठ नेता अजीत पवार पर यकीन करना उनकी सबसे बड़ी राजनीतिक ‘भूल’ थी। उन्होंने कहा, "राजनीति में इस तरह से पीठ में छुरा घोंपने का बदला लेने के लिए यह जरूरी है कि आप लंबे समय तक जिएं।" 

महाराष्ट्र में 2019 का विधानसभा चुनाव होने के बाद उस साल नवंबर में राजभवन में आनन-फानन में आयोजित किए गए एक समारोह में फडणवीस और पवार ने राज्य के क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि, पवार के सरकार से इस्तीफा देने के बाद उनकी सरकार करीब 80 घंटे ही रह पाई थी। 

फडणवीस ने कहा कि राज्य में हालिया राजनीतिक संकट के लिए सिर्फ उद्धव को जिम्मेदार ठहराना होगा। उन्होंने कहा कि उनकी(उद्धव) कार्य शैली के चलते ही शिवसेना में विभाजन हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘करीब 30-40 विधायकों ने महा विकास आघाड़ी(MVA) को छोड़ दिया और उन्हें (उद्धव के) इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी।’’ भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘उद्धव जी अपने भाषणों में कहा करते थे- ‘आप मेरी सरकार गिराने की कोशिश कर सकते हैं।’ मैंने कहा-‘एक दिन आपकी सरकार गिर जाएगी और आपको इसका आभास तक नहीं होगा और यही हुआ।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement