Monday, April 15, 2024
Advertisement

VIDEO: नागपुर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

महाराष्ट्र के नागपुर में सैनिटरी आइटम बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिससे आसपास की बिल्डिंग्स में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: February 21, 2024 22:22 IST
Nagpur Fire, Nagpur Factory Fire, Nagpur Fire News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नागपुर की सैनिटरी आइटम बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में सैनिटरी आइटम बनाने वाली एक फैक्ट्री में बुधवार की शाम अचानक से आग लग गई। सामने आए वीडियो में नजर आ रहा है कि आग वैद्य नाम की फैक्ट्री परिसर में तेजी से फैल गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फैक्ट्री नागपुर के बेसा में स्थित घोघली क्षेत्र में है। फैक्ट्री में आग इतनी तेजी से फैली कि आसपास की बिल्डिंगों में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

फैक्ट्री में बनाया जाता है सैनिटरी का सामान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैक्ट्री में सैनिटरी का सामान बनाया जाता है और अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। फिलहाल किसी के हताहत होने की भी खबर नहीं है और आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे, हालांकि उन्हें बाहर निकाल लिया गया था। पिछले कुछ दिनों में फैक्ट्रियों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं जिनमें दुर्भाग्य से कई लोगों के हताहत होने की खबरें भी मिली हैं।

दिल्ली के अलीपुर में हुई थी 11 लोगों की मौत

बता दें कि पिछले हफ्ते गुरुवार को बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक पेंट कारखाने में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फैक्ट्री में केमिकल्स को रखने के लिये भी गोदाम है। फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लगी और जल्द यह एक नशा मुक्ति केंद्र और 8 दुकानों सहित आस-पास की इमारतों में फैल गई। वहीं, बीते शनिवार को मुंबई के गोवंडी इलाके में एक चॉल में आग लगने से लगभग 15 छोटी दुकानें और कुछ घर क्षतिग्रस्त हो गए हालांकि राहत की बात यह रही कि दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement