Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Mumbai Gang Rape Case: 19 वर्षीय विवाहिता से घर में घुसकर गैंगरेप, दो सगे भाइयों का सनसनीखेज कारनामा

छोटा भाई पीड़िता से शादी करना चाहता था लेकिन उसे पीड़िता के शादीशुदा होने को लेकर कोइ जानकारी नहीं थी। शादी के लिए उसने जो रास्ता चुना वो किसी हॉरर फिल्मी कहानी से कम नहीं था।

Rajiv Singh Written by: Rajiv Singh
Published on: May 16, 2022 22:51 IST
Rape Victim- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Rape Victim

Highlights

  • मिस कॉल से दोस्ती, फेसबुक व्हाट्सअप पर चैट
  • महज एक बार की मुलाकात, फिर गैंगरेप की खौफनाक साजिश
  • गैंगरेप का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर करना चाहते थे शादी

Mumbai Gang Rape Case: मुबई के धारावी इलाके में 20 साल की विवाहित महिला के साथ दिन दहाड़े घर में घुसकर चाकू की नोक पर गैंगरेप करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी सगे भाई है इनमें से छोटा भाई पीड़िता से शादी करना चाहता था लेकिन उसे पीड़िता के शादीशुदा होने को लेकर कोइ जानकारी नहीं थी। शादी के लिए उसने जो रास्ता चुना वो किसी हॉरर फिल्मी कहानी से कम नहीं था।

19 वर्षीय अनिल ने अपने बड़े भाई सुनील (20) के साथ मिलकर एक खौफनाक साजिश रची जिसके तहत दोनों भाई 10 मई को पीड़िता के घर पहुंचे। दोनों घर में दाखिल होने से पहले अपने चेहरे पर नकाब बांधे हुए थे और हाथों में धारदार हथियार था। चाकू की नोक पर दोनों ने पीड़िता से जबरन गैंगरेप किया और उसका मोबाइल वीडियो बनाया ताकि बाद में उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ शादी कर सके। जिस वक्त दोनों घर में दाखिल हुए तब शाम के करीब 4 बज रहे थे। घर में तब कोई नहीं था। आरोपियों ने पहले से रेकी कर ली थी और दिन दहाड़े आसानी से वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

102 CCTV के एक हजार घंटे की वीडियो फुटेज से हुई आरोपी की पहचान

घटना के बाद जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो एशिया के इस सबसे बड़े स्लम इलाके में दिन दहाड़े कोई ऐसी घटना हो जाए और किसी को कानो कान खबर न लगे, पुलिस को विश्वास ही नहीं हो रहा था। ऊपर से पीड़िता के बताए अनुसार आरोपियों ने नकाब पहना था। आरोपियों की पहचान भी वह सही तरिके से नहीं बता पा रही थी ऐसे में पुलिस ने धारावी इलाके के 102 सीसीटीवी फुटेज जिसमें 1000 घंटे के वीडियो थे उसे खंगालना शुरू किया जिसमें दो संदिग्ध एक साथ दिखे। यही से पुलिस को आरोपियों का पहला सुराग मिला जिसके बाद पुलिस मोबाइल डंप डाटा और सीसीटीवी सहित महिला द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर दोनों आरोपियों को विलेपार्ले से गिरफ्तार किया।

पीड़िता ने शिकायत में कहा था कि वो आरोपियों की पहचानती नहीं है लेकिन आरोपियों से पूछताछ में कुछ अलग ही खुलासा हुआ। दरअसल, अनिल और पीड़िता की पहली बार मुलाकात गलती से मिस कॉल के जरिए हुई फिर एक बार अनिल के कहने पर पीड़िता उससे एक गार्डन में मिली भी थी। पहली मुलाकात में ही अनिल का दिल पीड़िता पर ऐसा आया कि उसने कसम खा ली कि वो उसी से शादी करेगा लेकिन उसे ये नही पता था कि वो शादीशुदा है। दूसरी बार उसकी कभी पीड़िता से मुलाकात तक नहीं हुई, सिर्फ व्हाट्सएप और फेसबुक पर चैटिंग हुई।

गैंगरेप का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर करना चाहते थे शादी
अब अनिल के सामने सवाल था कि आखिर वो महिला को शादी के लिए कैसे बताए। उसने एक खौफनाक साजिश रची और अपने भाई को सारी बाते बताई। पीड़िता के घर का मुआयना किया क्योंकि कुछ साल पहले आरोपी भी उसी मोहल्ले में रहता था और पीड़िता का पति कपड़ा व्यपारी है तो दिनभर वो घर पर नहीं रहता था। पीड़िता अकेले रहती थी तो आरोपी को ये भी नही पता था कि ये शादीशुदा है।

दोनों भाई 10 मई को उसके घर पहुंचे जब पीड़िता घर पर अकेली थी। दोनों के चेहरे पर नकाब था और पीड़िता उससे सिर्फ एक बार मिली थी इसलिए पहचान भी नहीं सकी। जिसके बाद चाकू की नोक पर अनिल ने पीड़िता से शादी की और सुनील ने उसका वीडियो बनाया। महिला के साथ दुष्कर्म का वीडियो बनाने के बाद आरोपी उसे ब्लैकमेल कर शादी करना चाहते थे लेकिन पीड़िता ने इस घटना की FIR दर्ज करा दी जिसके बाद उस मामले का खुलासा हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement