1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई पुलिस ने जबरन वसूली मामले में परमबीर सिंह को 12 अक्टूबर को पेश होने को कहा

मुंबई पुलिस ने जबरन वसूली मामले में परमबीर सिंह को 12 अक्टूबर को पेश होने को कहा

मुंबई पुलिस ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के अधिकारी परमबीर सिंह के आवास के बाहर एक नोटिस चस्पा कर उनसे जबरन वसूली के एक मामले में 12 अक्टूबर को पेश होने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2021 21:46 IST
मुंबई पुलिस ने जबरन वसूली मामले में परमबीर सिंह को 12 अक्टूबर को पेश होने को कहा - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO मुंबई पुलिस ने जबरन वसूली मामले में परमबीर सिंह को 12 अक्टूबर को पेश होने को कहा 

मुंबई: मुंबई पुलिस ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के अधिकारी परमबीर सिंह के आवास के बाहर एक नोटिस चस्पा कर उनसे जबरन वसूली के एक मामले में 12 अक्टूबर को पेश होने को कहा है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। हाल में, महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा था कि ऐसी खबरें हैं कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त ने देश छोड़ दिया है लेकिन कोई पुष्ट जानकारी नहीं है। सिंह राज्य में कम से कम पांच आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा उपनगर गोरेगांव में सिंह के खिलाफ दर्ज वसूली के मामले की जांच कर रही है और उनसे पूछताछ करना चाहती है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस की एक टीम मालाबार हिल इलाके में नीलिमा भवन स्थित सिंह के फ्लैट पर गई और उनके वहां नहीं होने के कारण बाहर नोटिस चस्पा किया। बिल्डर सह होटल व्यवसायी बिमल अग्रवाल की शिकायत पर गोरेगांव थाने में मामला दर्ज किया गया था।

सिंह के अलावा बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे, सुमित सिंह उर्फ चिंटू, अल्पेश पटेल, विनय सिंह उर्फ बबलू और रियाज भाटी को प्राथमिकी में आरोपी बनाया गया है। उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास एक एसयूवी मिलने के मामले में सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस प्रमुख पद से हटा दिया गया और होमगार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। इस एसयूएवी में विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी। सिंह ने बाद में आरोप लगाया था कि राज्य के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख ने वाजे को हर महीने मुंबई के होटलों और बार से 100 करोड़ रुपये वसूली के लिए कहा था। 

Click Mania
bigg boss 15