1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई: रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, 'निर्भया' जैसी हुई थी दरिंदगी

मुंबई: रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, 'निर्भया' जैसी हुई थी दरिंदगी

शुक्रवार तड़के पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन आया कि खैरानी रोड पर एक व्यक्ति एक महिला की पिटाई कर रहा है। इस सूचना के बाद महिला का पता लगाने के लिए पुलिस टीम मौके पर पहुंची। खून से लथपथ महिला को नगर निगम संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2021 15:29 IST
मुंबई: रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, 'निर्भया' जैसी हुई थी दरिंदगी - India TV Hindi
Image Source : प्रतीकात्मक तस्वीर (PTI ) मुंबई: रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, 'निर्भया' जैसी हुई थी दरिंदगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:   साकीनाका इलाके में निर्भया जैसी दरिंदगी की शिकार 30 साल की महिला ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। हैवानियत की इस घटना के बाद से ही महिला की हालत नाजुक बनी हुई थी।  घटना के कुछ ही घंटों के भीतर आरोपी मोहन चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार तड़के पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन आया कि खैरानी रोड पर एक व्यक्ति एक महिला की पिटाई कर रहा है। इस सूचना के बाद महिला का पता लगाने के लिए पुलिस टीम मौके पर पहुंची। खून से लथपथ महिला को नगर निगम संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया। 

प्रारंभिक जांच के अनुसार, महिला के साथ रेप किया गया और उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की छड़ से हमला किया गया। यह घटना सड़क किनारे खड़े एक टेंपो के अंदर हुई। अधिकारी ने वहीं  वाहन के अंदर भी खून के धब्बे मिले हैं। सुरागों के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी चौहान को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 376 (बलात्कार) के तहत गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच जारी है। 

दिसंबर 2012 में, एक युवती - जिसे बाद में 'निर्भया' कहा गया - के साथ दिल्ली में चलती बस के अंदर निर्दयता से सामूहिक बलात्कार और हमला किया गया, जिससे पूरे देश में आक्रोश फैल गया। कई दिनों तक जिंदगी के संघर्ष के बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। 

Click Mania