Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी की सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों को लेकर नितिन गडकरी ने सीएम योगी को क्या सलाह दी?

नितिन गडकरी ने आज नागपुर में व्यापारियों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश में इकोनॉमिक ढांचा मजबूत करने को लेकर योगी आदित्यनाथ को सलाह दी कि सड़कों पर चलने वाले वाहनों को इलेक्ट्रिक में कनवर्ट कर दें या फिर किसानों के इथेनॉल से चलाएं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: June 17, 2023 17:07 IST
Nitin Gadkari - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को एक सलाह दी है। गडकरी ने कहा कि सड़क पर दौड़ने वाली उत्तर प्रदेश की सभी बसों को इलेक्ट्रिक बस में कन्वर्ट किया जाए। उत्तर प्रदेश की सड़कों पर दौड़ने वाले ऑटो, रिक्शा, टू-व्हीलर, कारों को किसानों द्वारा निर्मित इथेनॉल से चलाया जाए। इससे उत्तर प्रदेश में इकोनॉमिक बदलाव आएगा।

किसानों के बनाए इथेनॉल पर चलना चाहिए वाहन

नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश में इकोनॉमिक ढांचा कैसे बढ़ाया जाए, इस संबंध में योगी आदित्यनाथ को सलाह दी कि सड़कों पर चलने वाली, ऑटो रिक्शा, टू व्हीलर, कार, किसानों द्वारा तैयार की गई 100 प्रतिशत इथेनॉल पर चलना चाहिए, जिससे गांव की इकोनॉमी स्ट्रांग हो जाएगी। गडकरी ने कहा कि सड़क पर दौड़ने वाली सभी बसों का हॉर्न छोड़कर सब कुछ बजता है। इन सभी बसों को इलेक्ट्रिक बस में कन्वर्ट किया जाए। बस को एयरकंडीशन कीजिए, इससे रोजगार मिलेगा, 50  चीजें है जो बिन पैसे से हो सकती हैं।

गडकरी ने बीजेपी को ऐसे किया डिफाइन
आज नागपुर में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को तीन विशेष मिशन में डिफाइन किया जाता है। राष्ट्रवाद, हम राष्ट्र के लिए समर्पित हैं। राष्ट्रवाद हमारी आत्मा है, इस देश को भय, भूख, आतंक भ्रष्टाचार से मुक्त करना, हमारी सीमाओं को सुरक्षित रखना, हमारे देश की तरफ किसी ने टेढ़ी नजर से नहीं देखना चाहिए। इतना सामर्थ्यशाली बनना कि देश सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक, रक्षा की दृष्टि से, शक्तिशाली बने। शक्तिशाली बनने का मतलब यह नहीं कि हम साम्राज्यवादी हैं। नेपाल, भूटान, श्रीलंका के मन में डर नहीं है। 

"हम विश्व की कल्याण की बात करते हैं"
गडकरी ने आगे कहा कि नेपाल की सरकार ने उनसे कहा कि 10 की 10 कंपनियां, वहां पर जो काम कर रही हैं वह चाइनीस कंपनियां हैं। वहां की सरकार ने कहा कि वह चाहते हैं कि वहां 50% कार्य भारतीय कंपनियां करें, लेकिन बाकी देशों के बारे में लोगों को लगता है कि वह उनके देश को खा जाएंगे, हम विश्व की कल्याण की बात करते हैं। हमने यह कभी नहीं कहा कि पहले मेरा कल्याण हो, बाद में विश्व का कल्याण हो। नितिन गडकरी ने कहा कि संविधान हमारे लिए भगवत गीता, बाइबल और कुरान जैसा है। 

1 लाख लोगों को रोजगार मिलने की सूची जाहिर करेंगे 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागपुर के मिहान में 68,000 लोगों को रोजगार मिला है। 2024 में लोकसभा का चुनाव है। लोकसभा चुनाव से पहले जल्द ही 1,00,000 लोगों के नाम की सूची जाहिर करेंगे, जिसमें 1,00,000 लोगों को रोजगार मिलने का जिक्र रहेगा और 1,00,000 लोग 30,000 रुपये से ₹40,000 के बीच में काम रहे हैं। 

ये भी पढ़ें-

बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल ने रांची कोर्ट में किया सरेंडर, धोखाधड़ी का है मामला

पश्चिम बंगाल: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक और BJP विधायक के वाहनों पर घातक हथियारों से हमला
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement