Monday, April 29, 2024
Advertisement

प्रफुल्ल पटेल होंगे एनसीपी के राज्यसभा उम्मीदवार, कल विधानभवन में नामांकन भरेंगे

एनसीपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा है कि प्रफ्फुल पटेल का नाम हमने राज्यसभा के लिए तय किया है। हमारे पास 10 लोगो ने इच्छा व्यक्त की थी। पार्टी ने सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 14, 2024 22:29 IST
प्रफुल्ल पटेल और अजित पवार।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रफुल्ल पटेल और अजित पवार।

देश के विभिन्न राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीख पास आ रही है। भाजपा, कांग्रेस समेत विभिन्न दलों की ओर से अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहा है। इसी क्रम में महाराष्ट्र से अजित पवार की एनसीपी ने भी अपने राज्यसभा उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने जानकारी दी है कि प्रफुल्ल पटेल को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नॉमिनेट किया गया है। इससे पहले भाजपा ने भी कांग्रेस छोड़कर आए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हान को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

प्रफुल्ल कल भरेंगे नामांकन

एनसीपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा है कि प्रफ्फुल पटेल का नाम हमने राज्यसभा के लिए तय किया है। हमारे पास 10 लोगो ने इच्छा व्यक्त की थी। पार्टी ने सभी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है। कल वे मौजूदा राज्यसभा सीट से इस्तीफा  देंगे और कल विधानभवन में उम्मीदवारी फॉर्म भरेंगे। 

मिलिंद देवड़ा को भी मिला मौका

महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा ने हाल ही में पार्टी को अलविदा कह के एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थाम लिया था। अब देवड़ा को शिंदे गुट में आते ही राज्यसभा का टिकट मिल गया है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी सूत्रों ने बताया है कि मिलिंद देवड़ा का नाम राज्यसभा के लिए कंफर्म हो गया है। 

15 फरवरी तक दाखिल होंगे नामांकन

आपको बता दें कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है जबकि  नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी को होगी। उम्मीदवार 20 फरवरी तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। यदि आवश्यक हुआ तो 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना होगी। 

ये भी पढ़ें- मराठा आरक्षण को लेकर 20 फरवरी को विशेष सत्र बुलाएगी शिंदे सरकार, अनशन पर बैठे हैं जरांगे


'मेरी मौत हुई तो महाराष्ट्र को लंका की तरह जला देंगे मराठा', मनोज जरांगे ने दी चेतावनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement