Sunday, May 12, 2024
Advertisement

"मैं शरद पवार का आदमी हूं, यह कोई छिपी बात नहीं," बोले शिवसेना सांसद राउत

  शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि यह एक सर्वविदित तथ्य है कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के आदमी हैं और उन दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं, जिसने 2019 में महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी सरकार बनाने में मदद की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2022 23:33 IST
Shiv Sena MP Sanjay Raut and NCP Chief Sharad Pawar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shiv Sena MP Sanjay Raut and NCP Chief Sharad Pawar

Highlights

  • 2019 में महाविकास आघाडी सरकार बनाने में की मदद
  • शरद पवार मे दिल्ली में की थी पीएम मोदी से मुलाकात
  • "शिवसेना में रहते हुए पवार के साथ मेरे संबंध नजदीकी"

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि यह एक सर्वविदित तथ्य है कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के आदमी हैं और उन दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं, जिसने 2019 में महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी सरकार बनाने में मदद की। पवार के नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने और राउत की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कुर्क किये जाने का मुद्दा उठाने के एक दिन बाद उनकी यह टिप्पणी आई है। भाजपा ने फौरन राउत पर तंज करते हुए कहा कि राज्यसभा सदस्य की टिप्पणी दर्शाती है कि वह अपनी पार्टी (शिवसेना) के प्रमुख एवं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कहीं अधिक पवार के करीबी हैं। 

रावत ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह कोई छिपा हुआ तथ्य नहीं हैं कि मैं शरद पवार का आदमी हूं। शिवसेना में रहते हुए पवार के साथ मेरे संबंध नजदीकी हैं, यही कारण है कि हम यह सरकार गठित कर सकें।’’ वहीं, भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कोल्हापुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘संजय राउत ने स्वीकार किया है कि वह शरद पवार के आदमी हैं। अच्छा हुआ कि राउत ने स्वीकार कर लिया कि वह अपने पार्टी प्रमुख से कहीं अधिक पवार के करीब हैं।’’ 

गौरतलब है कि बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार राजधानी दिल्‍ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिले थे। दोनों के बीच लगभग 20 मिनट तक बैठक हुई। इस बैठक को लेकर राजनीतकि गलियारों में तरह-तहर की चर्चाएं हैं। लोग कह रहे हैं कि महाराष्ट्र की राजनीति में कोई नई खिचड़ी तैयार हो रही है। इससे पहले मंगलवार को शरद पवार के घर डिनर पार्टी रखी गई थी जिसमें नितिन गडकरी भी पहुंचे थे। उसी दिन सुबह संजय राउत पर ईडी ने कार्रवाई की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement