Monday, May 20, 2024
Advertisement

शिवसेना यूबीटी की रैली में मौजूद था 1993 मुंबई धमाके का आरोपी, भाजपा का बड़ा आरोप

भाजपा ने दावा किया है कि मुंबई बम धमाकों के आरोपी इकबाल मूसा उर्फ बाबा चौहान को शिवसेना यूबीटी के उम्मीदवार की चुनावी सभा में देखा गया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 10, 2024 9:56 IST
विवादों में शिवसेना यूबीटी की रैली।- India TV Hindi
Image Source : PTI विवादों में शिवसेना यूबीटी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच महाराष्ट्र से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। भारतीय जनता पार्टी ने शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट पर बड़ा हमला करते हुए दावा किया है कि उनके उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर की चुनावी सभा में 1993 के सिलसिलेवार बम धमाकों का आरोपी इकबाल मूसा उर्फ बाबा चौहान मौजूद था। इस खबर ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है। महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि इस काम के लिए शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे को शर्म आनी चाहिए।

बालासाहेब की आत्मा क्या सोच रही होगी?- भाजपा

महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इस मामले में शिवसेना यूबीटी पर हमला करते हुए उद्धव ठाकरे से माफी मांगने को कहा है। बावनकुले ने कहा कि जब उद्धव सीएम थे तब 1993 धमाकों में दोषी याकूब मेमन की कब्र का सौंदर्यीकरण किया गया था। इसके अलावा औरंगजेब और टीपू सुल्तान का महिमामंडन करने का प्रयास किया गया। बावनकुले ने कहा कि आज मुंबई धमाकों का आरोपी उनके उम्मीदवार का प्रचार कर रहा है। उन्होंने कहा कि बालासाहेब ठाकरे की आत्मा आज क्या महसूस कर रही होगी? वह बालासाहेब ठाकरे ही थे जिन्होंने 1993 के धमाकों के बाद मुंबई की रक्षा की थी।

अमोल कीर्तिकर ने अपना पल्ला झाड़ा

हालांकि, भाजपा के इन आरोपों से शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर ने अपना पल्ला झाड़ लिया है। अमोल कीर्तिकर ने अपना बचाव करते हुए कहा है कि वह इकबाल मूसा को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई आरोपी मेरी रैली में शामिल हो रहा है तो इसे रोकने की जिम्मेदारी राज्य के गृह विभाग की है। बता दें कि कीर्तिकर महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

इकबाल मूसा क्या बोला?

मुंबई धमाकों के आरोपी इकबाल मूसा ने पूरे मामले पर सफाई दी है। उसने कहा है कि वह चुनावी रैली का हिस्सा नहीं था और एक पार्षद से मिलने के लिए रैली स्थल पर गया था। मूसा ने कहा कि मैं कीर्तिकर को नहीं जानता। मैं एक बार उनसे एक विवाह समारोह में दो मिनट के लिए मिला था। मूसा ने ये भी कहा कि वह मुंबई धमाकों में शामिल नहीं था। वह 2016 से घर पर है। लोग जो कहना चाहें कह सकते हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- 'जनता के पैसे से बने मंदिर को क्या कोई बंद कर सकता है', बीड की रैली में शरद पवार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना


Lok Sabha Election 2024: नवनीत राणा ने क्यों दिया 15 सेकेंड वाला बयान, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने बताई वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement