Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई में रेलवे स्टेशन पर 1.2 लाख के नल-टोंटी चोरी, आरोपी की धर पकड़ के लिए बनाई गई दो टीमें

मुम्बई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन से 1.2 लाख के नल-टोंटी चोरी का मामला सामने आया है। GRP ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Mangal Yadav Updated on: February 07, 2024 11:11 IST
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर चोरी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर चोरी

मुम्बई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन से 1.2 लाख के नल-टोंटी चोरी का मामला सामने आया है। रेलवे द्वारा यात्रियों के लिए बनाए गए नए AC टॉयलेट में से नल-टोटी चोरी हुई है। रेलवे GRP ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक घटना 6 फरवरी की रात को हुई है। आरोपी की धर पकड़ के लिए पुलिस ने दो टीमें बनाई है। 

टॉयलेट से ये चीजें चोरी हुई

सूत्रों के मुताबिक, चोरी हुई फिटिंग में एक जेट स्प्रे, नल, टॉयलेट सीट कवर, बोतल जाल और स्टॉपकॉक वाल्व शामिल हैं। रेलवे ने पुलिस में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की है और सार्वजनिक सुविधाओं की निगरानी और नजर रखने का मुद्दा भी उठाया है।  मुंबई डिवीजन के सेंट्रल रेलवे ने एक वीडियो शेयर भी एक्स हैंडल पर शेयर किया है।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर चोरी

Image Source : INDIA TV
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर चोरी

रेलवे के किसी कर्मचारी पर शक

अभी तक चोरों की पहचान नहीं हो पाई है और आशंका है कि किसी रेलवे कर्मचारी या संविदाकर्मी ने चोरी की घटना को अंजाम दिया होगा। बताया जा रहा है कि शनिवार को रनिंग रूम के शौचालयों में चोरी से हुई। रनिंग रूम वह जगह है जहां ट्रेन ड्राइवर और गार्ड आराम करने और ब्रेक लेने के लिए आते हैं। इसमें आठ बिब कॉक, नौ स्टॉप कॉक और जेट स्प्रे चोरी हो गये। एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को महिला शौचालय से तीन पिलर कॉक (pillar cocks) और पुरुष शौचालय से तीन पिलर कॉक और नए एसी शौचालय भी नल चोरी हो गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement