Friday, April 26, 2024
Advertisement

सांगली सीट पर महाविकास अघाड़ी में बढ़ता जा रहा है तनाव, कांग्रेस-शिवसेना UBT आमने-सामने

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी में सांगली लोकसभा सीट को लेकर खींचतान मची हुई है और कांग्रेस एवं शिवसेना (UBT) में से कोई भी इसे अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहता।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: March 21, 2024 10:58 IST
Lok Sabha Election, Lok Sabha Election Maharashtra, PM Election 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE शिवसेना यूबीटी के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले।

मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी में सांगली लोकसभा सीट को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीट को लेकर कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (UBT) में खींचतान चल रही है। इस एक सीट पर मामला इतना बिगड़ गया है कि कांग्रेस के विरोध के बावजूद उद्धव ठाकरे आज सांगली जिले का दौरा करने वाले हैं और शाम 6 बजे वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे इस जनसभा के पहले दिवंगत कांग्रेस नेता वसंत दादा पाटिल के स्मृतिस्थल के दर्शन भी करेंगे।

ठाकरे सेना ने सांगली के लिए दी ये दलील

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उद्धव ठाकरे कोल्हापूर से कांग्रेस के उम्मीदवार शाहू छत्रपति से मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि सांगली लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने दावा ठोका है। कांग्रेस इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री वसंत दादा पाटिल के पोते विशाल पाटिल को चुनाव लड़वाना चाहती है, लेकिन शिवसेना ने इस सीट से पहलवान चंद्रहार पाटिल को उम्मीदवारी देने का फैसला किया है। ठाकरे सेना की दलील है कि उन्होंने अपने कोटे की कोल्हापुर की सीट कांग्रेस को दी है, इसलिए इसके बदले में सांगली सीट उन्हें मिलनी चाहिए। हालांकि कांग्रेस उद्धव को ये सीट देने के लिए राजी नहीं है।

दोनों गठबंधनों में सीटें अभी तक फाइनल नहीं!

बता दें कि महाविकास अघाड़ी और महायुति, दोनों ही गठबंधनों में अभी तक सीट शेयरिंग फॉर्मूला सामने नहीं आ सका है। इस बीच आज शरद पवार ने महाविकास अघाड़ी की बैठक बुलाई है। वहीं आज शाम को कांग्रेस CEC की बैठक है, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगने की उम्मीद है। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना शिंदे गुट भी महायुति में सीट शेयरिंग कंफर्म नहीं होने से बेचैन है। आज सीएम एकनाथ शिंदे ने शिवसेना की बैठक बुलाई है, जिसमें गठबंधन और उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी। बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के लिए 19 अप्रैल से लेकर 20 मई तक कुल 5 चरणों में वोट डाले जाएंगे और मतगणना 4 जून को होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement