Friday, April 26, 2024
Advertisement

राम के नाम पर पैसे लेने वाले ‘फर्जी तत्वों’ से लोगों को जागरूक करें: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परोक्ष रूप से भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं को लोगों को ऐसे "फर्जी तत्वों" के बारे में जागरूक करना चाहिए जो भगवान राम के नाम पर पैसे एकत्र कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2021 22:06 IST
Uddhav thackeray statement on fake fund collection for Ram temple राम के नाम पर पैसे लेने वाले ‘फर्ज- India TV Hindi
Image Source : PTI राम के नाम पर पैसे लेने वाले ‘फर्जी तत्वों’ से लोगों को जागरूक करें: उद्धव ठाकरे 

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परोक्ष रूप से भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं को लोगों को ऐसे "फर्जी तत्वों" के बारे में जागरूक करना चाहिए जो भगवान राम के नाम पर पैसे एकत्र कर रहे हैं। शिवसेना प्रमुख ठाकरे मंगलवार को पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। ठाकरे के एक करीबी सहयोगी ने उन्हें उद्धृत करते हुए कहा कि शिवसेना 22 से 27 फरवरी के बीच राज्य भर के लोगों तक पहुंचने के लिए 'शिव संपर्क' अभियान चलाएगी। 

उन्होंने कहा, "कुछ लोग भगवान राम के नाम पर पैसे एकत्र कर रहे हैं। शिवसेना के कार्यकर्ताओं को ऐसे फर्जी तत्वों के बारे में लोगों को जागरूक करना चाहिए।" वह अयोध्या में राम मंदिर के लिए धन संग्रह के अभियान को लेकर जाहिरा तौर पर भाजपा पर निशाना साध रहे थे। उन्होंने कहा कि जब आम लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तो वे शिवसेना से संपर्क करते हैं और पार्टी तथा लोगों के बीच के इस संबंध को कायम रखा जाना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को लोगों को शिवसेना नीत गठबंधन सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताना चाहिए तथा लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीदों को सरकार तक पहुंचाना चाहिए। 

यूपी में दर्ज हुए फर्जी दान रसीदों को लेकर 3 केस

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कथित रूप से धन जुटाने के बहाने फर्जी रसीद बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक छापाखाने के मालिक सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने 11 फरवरी को इसकी जानकारी दी। बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि किताबों की बाइंडिंग करने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद रैकेट का पता चला। 

उन्होंने बताया कि उस व्यक्ति को बाइंडिंग के लिए राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए बनाई गईं फर्जी रसीदों के कई बंडल मिले थे। व्यक्ति की शिकायत पर, पुलिस ने मामले की जांच की और दो खुर्जा निवासियों दीपक ठाकुर और उसके रिश्तेदार राहुल को गिरफ्तार किया गया जिसने छपाई का आदेश दिया था। एसएसपी ने कहा कि पुलिस को छापाखाने के मालिक इखलाक खान की भी तलाश है, जो इस समय फरार है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement