Monday, February 26, 2024
Advertisement

माचिस की तीली देने से चौकीदार ने किया इनकार, आरोपी ने पत्थर से मारकर कर दी हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई में एक चौकीदार की हत्या केवल इस बात कर दी गई कि उसने किसी को माचिस की तीली देने से इनकार कर दिया। इतना करते ही आरोपी ने पत्थर उठाकर चौकीदार के सिर पर दे मारा और हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 08, 2023 23:47 IST
watchman KILLED AFTER refused to give the match stick TO the accused killed Mumbai police arrested h- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में कभी 300 रूपये के लिए किसी की 100 से अधिक बार चाकू मारकर हत्या कर दी जाती है तो कभी मामूली विवाद पर। देश के कई हिस्सों में सड़क पर गाड़ी चलाने को लेकर हुए विवाद तथा कुत्ते को विवाद को लेकर भी विवाद देखने को मिली है, जब बहस से शुरू हुआ विवाद हत्या तक पहुंच जाता है। कुछ ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के नवी मुंभई के सानपाड़ा में देखने को मिला है। यहां शुक्रवार तड़के एक चौकीदार की हत्या के बाद से इलाके में सनसनी मच गई है। दरअसल चौकीदार की गलती इतनी थी कि उसने माचिल की तीली देने से एक शख्स को इनकार कर दिया। इतना करना ही था कि उसकी हत्या कर दी गई। 

Related Stories

माचिस की तीली न देने पर हत्या

दरअसल सानपाड़ा में तड़के एक चौकीदार के माचि की तीली देने से इनकार करने पर एक युवक ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मोहम्मद आदिल अजमली शेख है जो तुर्भे नाका का रहने वाला है। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जब शेख बेलापुर रोड पर एक रिक्शा स्टैंड से गुजर रहा था। इस दौरान उसने प्रसाद भानुसिंह खड़का (53) से माचिस मांगी, लेकिन उसने माचिस नहीं दी। इससे शेख नाराज हो गया। उसने तभी एक बड़ा पत्थर उठाया और पीड़ित चौकीदार के सिर पर दे मारा।' जानकारी के मुताबिक यह घटना देर रात करीब 1 बजे की है। 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की मौके पर ही मौत हो गई और उसके शव को बाद में पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के एक इलाके में मात्र 300 रुपये के लिए एक शख्स की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।  इस दौरान मृतक पर 100 से अधिक बार चाकू से वारकर उसकी गर्दन काट दी गई। बता दें कि घटना को अंजाम देते वक्त आरोपी की फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसमें वह हत्या करते वक्त डांस करता दिख रहा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement