1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Audi अगले 2-3 महीने में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन श्रृंखला के वाहन उतारेगी

Audi अगले 2-3 महीने में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन श्रृंखला के वाहन उतारेगी

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी अगले दो से तीन माह के दौरान भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन तथा क्रॉसओवर ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक पेश करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 07, 2021 17:10 IST
Audi अगले 2-3 महीने में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन श्रृंखला के वाहन उतारेगी- India TV Paisa
Photo:AUDI

Audi अगले 2-3 महीने में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक ई-ट्रॉन श्रृंखला के वाहन उतारेगी

नई दिल्ली: जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी अगले दो से तीन माह के दौरान भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन तथा क्रॉसओवर ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक पेश करेगी। इससे देश में कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन की यात्रा शुरू हो सकेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इससे पहले कंपनी ने ई-ट्रॉन को पिछले साल के अंत तक भारतीय बाजार में उतारने की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से उसे अपनी योजना में बदलाव करना पड़ा था। अब कंपनी का इरादा ई-ट्रॉन श्रृंखला के तहत अपने दोनों इलेक्ट्रिक वाहन साथ-साथ पेश करने का है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, ‘‘हम भारतीय बाजार में ई-ट्रॉन पेश करने जा रहे हैं। हम एक मॉडल नहीं दो मॉडल ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक पेश करेंगे। इन मॉडलों को हम अगले दो-तीन माह में उतारेंगे। ऑडी ने वैश्विक स्तर पर पांच साल में 30 इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की घोषणा की है। इनमें 20 शुद्ध रूप से इलेक्ट्रिक वाहन और 10 प्लग-इन हाइब्रिड वाहन होंगे।

Write a comment
X