Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Volvo भारतीय बाजार में उतारेगी लक्‍जरी सेडान कार S60 पोलस्‍टार, 14 अप्रैल को होगी लॉन्‍च

Volvo भारतीय बाजार में उतारेगी लक्‍जरी सेडान कार S60 पोलस्‍टार, 14 अप्रैल को होगी लॉन्‍च

दुनिया भर में लक्‍जरी कारों के लिए मशहूर Volvo 14 अप्रैल को अपनी नई कार भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। यह कार है वोल्‍वो S60 पोलस्‍टार सेडान।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 04, 2017 7:53 IST
Volvo भारतीय बाजार में उतारेगी लक्‍जरी सेडान कार S60 पोलस्‍टार, 14 अप्रैल को होगी लॉन्‍च- India TV Paisa
Volvo भारतीय बाजार में उतारेगी लक्‍जरी सेडान कार S60 पोलस्‍टार, 14 अप्रैल को होगी लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। दुनिया भर में लक्‍जरी कारों के लिए मशहूर Volvo 14 अप्रैल को अपनी नई कार भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। यह कार है वोल्‍वो एस60 पोलस्‍टार सेडान। फिलहाल Volvo ने इस कार की कीमतों को लेकर खुलासा नहीं किया है। ऑनलाइन ऑटो मैगजीन कारदेखो डॉट कॉम के मुताबिक अनुमान है कि यह कार 60 से 70 लाख रुपए के बीच लॉन्‍च हो सकती है।

भारतीय बाजार में इसके मुकाबले पर गौर करें तो यहां मर्सिडीज़ की एएमजी सी43, बीएमडब्ल्यू एम3 और ऑडी एस5 स्पोर्टबैक पहले से मौजूद हैं। माना जा रहा है कि Volvo इस सेगमेंट में इन मौजूदा खिलाडि़यों को कड़ी टक्‍कर दे सकती है।

यह भी पढ़ें : Lexus ने 3 लग्‍जरी मॉडल के साथ भारत में किया प्रवेश, मर्सिडीज, बीएमडब्‍लयू और ऑडी को देगी टक्‍कर

जानिए इस कार की खासियतें

Volvo की एस60 पोलस्टार में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसके साथ पोलस्टार ऑप्टिमाइजेशन पंप मिलेगा। यह इंजन 367 पीएस की बेमिसाल पावर पैदा करता है। इसका टॉर्क 467 एनएम का है। इस में वोल्वो की ऑल-व्हील-ड्राइव टेक्नोलॉज़ी भी दी गई है। इस की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा होगी, 0 से 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.7 सेकंड लगेंगे।

यह भी पढ़ें : Maruti ने नई Swift से उठाया पर्दा, अगले साल भारत में इस कीमतें में बड़े फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

Volvo की कारें सुरक्षा के मामलें में दुनिया भर में जानी जाती हैं। यह कार भी इसी खासियत से भरपूर है। सुरक्षा के लिए इस में एयरबैग और एबीएस के अलावा सेंसर भी दिए हैं जो दुर्घटना को स्थिति को भांप कर खुद ही ब्रेक लगा देते हैं। यह फीचर 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पर काम करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement