1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Airtel की स्‍पेशल कमेटी ने इश्‍यू प्राइस को दी मंजूरी, 445 रुपए मूल्‍य पर 32.35 करोड़ शेयर किए जाएंगे आवंटित

Airtel की स्‍पेशल कमेटी ने इश्‍यू प्राइस को दी मंजूरी, 445 रुपए मूल्‍य पर 32.35 करोड़ शेयर किए जाएंगे आवंटित

कोष जुटाने की प्रक्रिया के लिए कंपनी की निदेशकों की विशेष समिति ने निर्गम मूल्य सहित विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बांड (एफसीसीबी) की शर्तें भी तय कर दी हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 15, 2020 11:24 IST
Airtel special committee clears issue price, other modalities of USD 3 billion fund raising- India TV Paisa

Airtel special committee clears issue price, other modalities of USD 3 billion fund raising

नई दिल्‍ली। भारती एयरटेल ने दो अरब डॉलर (14,000 करोड़ रुपए से अधिक) के पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) कार्यक्रम के तहत पात्र संस्थागत खरीदारों को 445 रुपए प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 32.35 करोड़ शेयर आवंटित करने की घोषणा की है। यह क्यूआईपी मंगलवार को बंद हुआ। निर्गम मूल्य 452.09 रुपए प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य से 1.57 प्रतिशत कम है।

भारती एयरटेल इस समय बड़ा कोष जुटाने की प्रक्रिया में है। इस राशि का इस्तेमाल समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) की देनदारी को चुकाने और नेटवर्क में निवेश के लिए किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल अक्टूबर में दूरसंचार कंपनियों पर एजीआर देनदारी के संबंध में फैसला दिया था। इस फैसले के अनुरूप भारती एयरटेल पर 35,586 करोड़ रुपए की अतिरिक्त सांविधिक देनदारी बनती है।

इससे पहले इसी महीने कंपनी के शेयरधारकों ने इक्विटी के रूप में दो अरब डॉलर (14,000 करोड़ रुपए से अधिक) जुटाने की मंजूरी दी थी। शेयरधारकों ने कंपनी को एक अरब डॉलर (7,000 करोड़ रुपए से अधिक) ऋण के रूप में भी जुटाने की मंजूरी दी थी। एयरटेल ने क्यूआईपी के लिए निर्गम अवधि को बंद करने की घोषणा की है।

इसके तहत निर्गम मूल्य 445 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। यह 452.09 रुपए प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य से 1.57 प्रतिशत कम है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा है कि पात्र संस्थागत खरीदारों को 32.35 करोड़ शेयर जारी किए जाएंगे। कोष जुटाने की प्रक्रिया के लिए कंपनी की निदेशकों की विशेष समिति ने निर्गम मूल्य सहित विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बांड (एफसीसीबी) की शर्तें भी तय कर दी हैं। 

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021