1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon India ने की बड़ी घोषणा, 10 लाख लोगों के COVID-19 टीकाकरण का खर्च उठाएगी

Amazon India ने की बड़ी घोषणा, 10 लाख लोगों के COVID-19 टीकाकरण का खर्च उठाएगी

अमेजन इंडिया अपने कर्मचारियों, सूचीबद्ध विक्रेताओं और भागीदारों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रही है ताकि वे स्वयं, अपने परिवार और समाज के अन्य लोगों की रक्षा कर सके।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 12, 2021 18:45 IST
Amazon to cover COVID-19 vaccine cost for over 10 lakh people in India- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Amazon to cover COVID-19 vaccine cost for over 10 lakh people in India

नई दिल्‍ली। दिग्‍गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने सोमवार को कहा कि वह अपनी भारतीय कर्मचारियों और सहयोगि‍यों के साथ ही साथ पार्टनर नेटवर्क ईकोसिस्‍टम में कार्यरत कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण का सारा खर्च वहन करेगी। इसमें अमेजन फ्लेक्‍स ड्राइवर्स, ‘आई हेव स्‍पेस’ स्‍टोर पार्टनर्स, ट्रकिंग पार्टनर्स और उनके परिवार सहित डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स सहयोगी शामिल होंगे। कंपनी ने कहा कि पिछले साल से एक्टिव लिस्टिंग के साथ Amazon.in के सभी विक्रेताओं को लगने वाले टीके की लागत भी वह स्‍वयं वहन करेगी।

बयान के अनुसार कोविड-19 टीका अब भारत में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए उपलब्ध है। अमेजन इंडिया अपने कर्मचारियों, अमेजन डॉट इन पर सूचीबद्ध विक्रेताओं और भागीदारों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रही है ताकि वे स्वयं, अपने परिवार और समाज के अन्य लोगों की रक्षा कर सके। बयान में कहा गया है कि कंपनी अपने, सहयोगी इकाइयों के साथ-साथ भागीदार नेटवर्क से जुड़े सभी भारतीय कर्मचारियों के टीकाकरण का खर्चा उठाएगी। 

कंपनी ने कहा है कि वह टीकारण पर पूरी दुनियाभर में 2.5 अरब डॉलर का खर्च करेगी। कंपनी ने पिछले साल से अबतक दुनियाभर में कोविड-19 संबंधी प्रक्रियाओं के चलते अपने कर्मचारियों को बोनस और स्‍पेशल इनसेंटिव्‍स पर 11.5 अरब डॉलर की राशि खर्च की है।

पार्टनर्स के लिए अप्रैल 2020 में 2.5 लाख डॉल्‍र के रिलीफ फंड के साथ अमेजन रिलीफ फंड को पेश किया गया था, जिसके जरिये सभी योग्‍य व्‍यक्तियों को सहायता प्रदान की जा रही है। क्‍वारंटीन या कोविड-19 संक्रमित पार्टनर को इस फंड से मदद दी जाती है।

फ्लिपकार्ट, इंफोसिस, क्‍यो‍रफ‍िट, एक्‍सेंचर, कैपजेमिनी, कॉग्‍नीजैंट, मोबाइल प्रीमियर लीग, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज, टीवीएस मोटर कंपनी, हीरो मोटोकॉर्प, रिन्‍यू पावर, माइंडट्री और सिफी टेक्‍नोलॉजी सहित तमाम कंपनियां अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए टीकाकरण का खर्च उठाने की घोषणा कर चुकी हैं।

Mahindra Thar ने रचा इतिहास, इसलिए उपभोक्‍ताओं को करना पड़ रहा है लंबा इंतजार

कोरोना के कहर से 8 महीने में पहली हुआ डॉलर के आगे रुपये का ये हाल...

Covid Crisis ने बढ़ाई lockdown की संभावना, Deloitte ने जताई एक अच्‍छी उम्‍मीद

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आई खुशखबरी, मिलेगी हजारों लोगों को जल्‍द नौकरी

COVID-19 से वाहन उद्योग को पहुंचा नुकसान...

Write a comment
X