1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Muthoot Finance के शेयरों को किया जाएगा विभाजित, निदेशक मंडल 18 जुलाई को करेगा प्रस्‍ताव पर विचार

Muthoot Finance के शेयरों को किया जाएगा विभाजित, निदेशक मंडल 18 जुलाई को करेगा प्रस्‍ताव पर विचार

इसके अलावा निदेशक मंडल कंपनी के ऋण अधिकार को 50,000 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 75,000 करोड़ रुपए करने के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी लेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 03, 2020 11:06 IST
Board of Muthoot Finance to consider stock split on July 18- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Board of Muthoot Finance to consider stock split on July 18

नई दिल्‍ली। गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) मुथूट फाइनेंस के निदेशक मंडल की 18 जुलाई को बैठक होगी, जिसमें शेयर विभाजन के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल की बैठक 18 जुलाई को बुलाई गई है। इसमें कंपनी के शेयरों के विभाजन पर विचार किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए शेयरधारकों की मंजूरी लेनी होगी।

शेयर विभाजन ऐसी प्रक्रिया है, जिसमें कंपनी अपने मौजूदा शेयरों को कई शेयरों में बांटती है। इससे शेयरों की तरलता बढ़ती है। हालांकि, इससे बकाया शेयरों की संख्या बढ़ जाती है, लेकिन शेयरों का कुल मूल्य विभाजन से पहले के बराबर रहता है। इससे शेयर के कारोबार का मूल्य नीचे आ जाता है, जिससे अधिक निवेशक शेयरों की खरीद कर सकते हैं।

इसके अलावा निदेशक मंडल कंपनी के ऋण अधिकार को 50,000 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 75,000 करोड़ रुपए करने के लिए भी शेयरधारकों की मंजूरी लेगा। मुथूट फाइनेंस का शेयर बीएसई पर 1124.20 रुपए पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले दिन के बंद भाव से 1.40 प्रतिशत अधिक है।

Write a comment