Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को मिली एक और अहम जिम्‍मेदारी, हुए अल्‍फाबेट के निदेशक बोर्ड में शामिल

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को मिली एक और अहम जिम्‍मेदारी, हुए अल्‍फाबेट के निदेशक बोर्ड में शामिल

गूगल की मातृ कंपनी अल्‍फाबेट इंक ने गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भारतीय मूल के सुंदर पिचाई को निदेशक मंडल (बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स) में शामिल किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 25, 2017 20:30 IST
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को मिली एक और अहम जिम्‍मेदारी, हुए अल्‍फाबेट के निदेशक बोर्ड में शामिल- India TV Paisa
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को मिली एक और अहम जिम्‍मेदारी, हुए अल्‍फाबेट के निदेशक बोर्ड में शामिल

वॉशिंगटन। गूगल की मातृ कंपनी अल्‍फाबेट इंक ने गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भारतीय मूल के सुंदर पिचाई को निदेशक मंडल (बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स) में शामिल किया है। अल्‍फाबेट के सीईओ लैरी पेज ने अपने बयान में कहा कि गूगल के सीईओ के रूप मे सुंदर पिचाई ने शानदार काम किया है, कंपनी को बढ़ाया है और साझेदारी व नवाचार में बढ़िया काम किया है। मुझे उनके साथ काम करना अच्छा लगता है और अल्फाबेट बोर्ड में उनके शामिल होने को लेकर मैं रोमांचित हूं।

गूगल के सीईओ के रूप में पिचाई गूगल के उत्पाद विकास और तकनीकी रणनीति के साथ ही कंपनी के दिन-प्रतदिन का संचालन देखते हैं। वह 2004 में गूगल से जुड़े थे और उन्होंने प्रमुख उपभोक्ता उत्पादों के विकास में मदद की, जिसे अब अरबों लोग इस्तेमाल करते हैं। गूगल के सह-संस्थापकों- पेज और सर्गेई ब्रिन के साथ सालों काम करने के बाद पिचाई अगस्त 2015 में इस कंपनी के सीईओ नियुक्त कए गए थे।

उल्लेखनीय है कि 45 वर्षीय पिचाई का जन्म भारत के चेन्नई में हुआ और उन्होंने अपनी पढ़ाई आईआईटी खड़गपुर से की।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement