Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मानवरहित विमान प्रौद्योगिकी को अमली जामा पहनाने के लिए सरकार ने कसी कमर, 13 सदस्यीय कार्यबल किया गठित

मानवरहित विमान प्रौद्योगिकी को अमली जामा पहनाने के लिए सरकार ने कसी कमर, 13 सदस्यीय कार्यबल किया गठित

सरकार ने मानवरहित विमान प्रौद्योगिकी के क्रियान्वयन की रूपरेखा तय करने के लिए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की अध्यक्षता में 13 सदस्यीय कार्यबल गठित करने की घोषणा की है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: April 13, 2018 10:01 IST
Unmmaned Aerial Vehicle- India TV Paisa

Unmmaned Aerial Vehicle

 

नई दिल्ली। सरकार ने मानवरहित विमान प्रौद्योगिकी के क्रियान्वयन की रूपरेखा तय करने के लिए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की अध्यक्षता में 13 सदस्यीय कार्यबल गठित करने की घोषणा की है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कार्यबल केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारों, उद्योग जगत और शोध संस्थानों के लिए क्रियान्वयन संबंधी सुझावों की रूपरेखा विकसित करेगा। नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा की अध्यक्षता वाले कार्यबल में नागर विमानन सचिव आरएन चौबे, गृह सचिव राजीव गौबा, रक्षा सचिव संजय मित्रा और औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (DIPP) सचिव रमेश अभिषेक सदस्य होंगे।

अन्य लोगों में एकीकृत रक्षा अधिकारियों के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ, पुलिस शोध एवं विकास ब्यूरो के महानिदेशक एपी माहेश्वरी, डीजीसीए महानिदेशक बीएस भुल्लर, डीआरडीओ के चेयरमैन एवं सचिव एस क्रिस्टोफर, वैज्ञानिक एवं औद्योगिक शोध विभाग के महानिदेशक एवं सचिव गिरीश साहनी, एएआई के चेयरमैन गुरुप्रसाद महापात्रा, नागर विमानन मंत्रालय के संयुक्त सचिव एसके मिश्रा और आईआईटी कानपुर के एयरोस्पेस इंजीनियरिंग विभाग के विभाग प्रमुख एके घोष शामिल होंगे।

इनके अलावा बीईएल के सीएमडी गौतम एमवी, बोइंग इंटरनेशनल कॉरपोरेशन इंडिया के अध्यक्ष प्रत्युष कुमार, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के सीएमडी टी सुवर्ण राजू, लॉकहीड मार्टिन इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फिल शॉ समेत उद्योग जगत के 20 विशेषज्ञों को जरूरत के आधार पर कार्यबल में शामिल होने के लिए बुलाया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement