1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूपी के किसानों के लिए खुशखबरी, HCL हरदोई और लखनऊ में मुफ्त में दे रही है बीज

यूपी के किसानों के लिए खुशखबरी, HCL हरदोई और लखनऊ में मुफ्त में दे रही है बीज

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने खरीफ की बुवाई शुरू होने से पहले उत्तर प्रदेश के हरदोई और लखनऊ जिलों में 20,000 किसानों को गुणवत्तापूर्ण बीच दान करने का फैसला किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: May 31, 2021 9:12 IST
Farmers- India TV Paisa

Farmers

नयी दिल्ली। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच आईटी सेवा कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने खरीफ की बुवाई शुरू होने से पहले उत्तर प्रदेश के हरदोई और लखनऊ जिलों में 20,000 किसानों को गुणवत्तापूर्ण बीच दान करने का फैसला किया है। कंपनी यह भी सुनिश्चित कर रही है कि हरदोई किसान फार्मर्स प्रोड्यूसर्स आर्गेनाइजेशन के पास बिक्री के लिए उर्वरक और कीटनाशक जैसे दूसरी सामग्री समय से और पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो। 

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

कंपनी ने कहा कि कुछ किसान लॉकडाउन में परिवहन सुविधा की कमी की वजह से रबी की फसल मंडियों में नहीं ले जा पा रहे हैं। इसे देखते हुए एचसीएल संग्रह केंद्रों की सुविधा बढा़ने में लगी है ताकि उनकी फसल बाजार तक पहुंचे। यह पहल एचसीएल समुदाय के तहत की जा रही है जो एचसीएल टेक्नोलॉजीज की परोपकार इकाई एचसीएल फाउंडेशन का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। 

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

पढ़ें- शहर में भी लागू हो मनरेगा, मोदी सरकार को अर्थशास्त्री जयां द्रेज का सुझाव

एचसीएल समुदाय के निदेशक आलोक वर्मा ने कहा कि कंपनी 2015 से दोनों जिलों की 164 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक स्तर पर कृषि एवं स्वास्थ्य सहित कई क्षेत्रों में काम करती आ रही है। वर्मा ने कहा कि इस बार ग्रामीण इलाकों में स्थिति अलग है। लॉकडाउन के समय गुणवत्तापूर्ण कृषि सामग्री, खासकर बीज हासिल करना मुश्किल हो गया है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news