1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IDFC FIRST Bank का बड़ा कदम, कोरोना से मरे कर्मियों के परिवार को देगा 2 साल तक वेतन व ये सुविधा

IDFC FIRST Bank का बड़ा कदम, कोरोना से प्रभावित कर्मचारियों के परिवार को देगा 2 साल तक वेतन और ये सुविधा

हम अपने मृत कर्मचारियों के परिवार को उनकी वार्षिक सीटीसी के चार गुना बराबर अनुदार राशि प्रदान करेंगे और दो साल तक वेतन देना जारी रखेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 14, 2021 11:44 IST
IDFC FIRST Bank offers 4x annual CTC, salary continuation for 2 yrs to corona affected employees' fa- India TV Paisa
Photo:IDFC FIRST BANK

IDFC FIRST Bank offers 4x annual CTC, salary continuation for 2 yrs to corona affected employees' family

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक (IDFC FIRST Bank) ने कोरोनावायरस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके कर्मचारियों के परिवारों को सीटीसी के चार गुना के बराबर मुआवजा और दो साल तक वेतन देने की घोषणा की है। बैंक के इस कदम से परिवारों को आर्थिक रूप से मजबूत बनने में मदद मिलेगी। इसके अलावा बैंक ने ऐसे कर्मचारियों को ऋण भुगतान से भी छूट प्रदान की है ताकि परिवार पर कोई आर्थिक बोझ न पड़े।

आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ वी वैद्यनाथन ने कहा कि बैंक के कर्मचारी अधिकांश युवा हैं। उनके परिवार भारी संकट में होंगे। इसलिए हमनें सभी मुद्दों को कवर करने के लिए एक कम्‍पोजिट प्रोग्राम की पेशकश की है। हम अपने मृत कर्मचारियों के परिवार को उनकी वार्षिक सीटीसी के चार गुना बराबर अनुदार राशि प्रदान करेंगे और दो साल तक वेतन देना जारी रखेंगे। उन्‍होंने कहा कि बैंक अपने मृत कर्मचारियों के परिवारों से संपर्क करेगा और बैंक के ऑफर के बारे में जानकारी देगा।

यदि किसी कर्मचारी ने पर्सनल लोन, कार लोन, टू-व्‍हीलर लोन या एजुकेशन लोन लिया है तो बैंक उन्‍हें 100 प्रतिशत ऋण छूट प्रदान करेगा। हाउसिंग लोन (30 जून, 2021 से पहले) के लिए 25 लाख रुपये तक की छूट मिलेगी। मान लीजिए किसी कर्मचारी ने 30 लाख रुपये का होम लोन दिया है, तो आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक 25 लाख रुपये की छूट देगा और कर्मचारी के ऊपर ऋण घटकर 5 लाख रुपये रह जाएगा। परिवार इस ऋण का पुर्नभुगतान उसे अगले दो साल तक मिलने वाले वेतन में से कर सकती है।

वैद्यनाथन ने कहा कि बैंक के लगभग 20 कर्मचारियों की मौत कोविड की वजह से हुई है। उन्‍होंने कहा कि हम अपने कर्मचारियों के जीवनसाथी को रोजगार भी प्रदान करेंगे यदि वह इसके लिए पात्र होंगे। यदि वे पात्र नहीं होंगे तो उन्‍हें कुशल बनाने के लिए 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। एम्‍प्‍लॉई कोविड केयर स्‍कीम 2021 के तहत, बैंक ने दो बच्‍चों के लिए ग्रेजुएशन तक 10,000 रुपये मासिक स्‍कॉलरशिप प्रदान करेगा, अंतिम संस्‍कार के लिए 30,000 रुपये देगा, रि-लोकेशन असिस्‍टैंस के रूप में 50,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा इस साल मृत कर्मचारियों द्वारा किए गए काम की अवधि का प्रो-राटा बोनस भुगतान भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जानिए 300 रुपये से कम में किस कंपनी के 1.5 व 2जीबी डेली डाटा प्लान हैं बेहतर

 यह भी पढ़ें: नया घर खरीदने वालों के लिए बुरी खबर, इस वजह से चुकाने होंगे ज्‍यादा दाम

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों के लिए बुरी खबर, ATM से अधिक बार पैसा निकालने पर देना होगा ज्यादा शुल्क

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए खुशखबरी, देश में पहली बार उनके लिए शुरू हुई माइक्रो ATM सर्विस

 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X