1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोलकाता की कंपनी पर आयकर का छापा, 365 करोड़ रुपये के कालेधन का पता लगा

कोलकाता की कंपनी पर आयकर का छापा, 365 करोड़ रुपये के कालेधन का पता लगा

आयकर विभाग को कोलकाता स्थित रियल एस्टेट और स्टॉक ब्रोकिंग समूह पर छापे के दौरान 365 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2021 14:02 IST
IT Raid In Kolkata- India TV Paisa
Photo:GOOGLE MAPS

IT Raid In Kolkata

नयी दिल्ली। आयकर विभाग को कोलकाता स्थित रियल एस्टेट और स्टॉक ब्रोकिंग समूह पर छापे के दौरान 365 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आयकर विभाग की यह कार्रवाई विभाग के डेटाबेस, इन कंपनियों की वित्तीय लेखों के विश्लेषण और बाजार की खुफिया जानकारी पर आधारित थी। 

कंपनियों पर छापों की यह कार्रवाई पांच जनवरी को की गई। सीबीडीटी की यहां जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘अब तक कुल 365 करोड़ रुपये की आय को छुपाये जाने के बारे में पता चला है। कंपनियों ने अब तक 111 करोड़ रुपये की अघोषित आय को स्वीकार किया है। आयकर विभाग अधिकारियों के छापा मारने वाले दल को इस दौरान 3.02 करोड़ रुपये की बिना हिसाब किताब वाली नकदी और 72 लाख रुपये के आभूषण भी बरामद हुये हैं। 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मकानों की बिक्री का बिना बुकिंग वाले राजस्व का भी पता चला है। जांच-पड़ताल के दौरान यह भी पता चला है कि कंपनी समूह के लोग अपनी खुद की बिना हिसाब-किताब वाली राशि को इधर उधर करने के लिये मुखौटा कंपनियों का भी इस्तेमाल भी करते रहे हैं। 

Write a comment