1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ITC ने कर्मचारियों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, परिवार के सदस्‍यों के COVID-19 उपचार के लिए देगी लोन

ITC ने कर्मचारियों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, परिवार के सदस्‍यों के COVID-19 उपचार के लिए देगी लोन

आईटीसी ने कहा कि उसने अपने सप्लाई चेन पार्टनर्स के लिए भी मेडिकल इंश्योरेंस कवरेज का विस्तार किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 13, 2021 15:51 IST
ITC extends loan facility to employees to support COVID-19 treatment of certain family members- India TV Paisa
Photo:PTI

ITC extends loan facility to employees to support COVID-19 treatment of certain family members

नई दिल्‍ली। विविध क्षेत्रों में कार्यरत आईटीसी लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण कर्मचारियों के परिवार के उन सदस्‍यों को उपचार के लिए ऋण सुविधा का विस्‍तार किया है, जो कंपनी की मेडिकल पॉलिसी के तहत कवर नहीं हैं। कंपनी अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्‍यों को चिकित्‍सा खर्च के लिए पूर्ण कवरेज प्रदान करती है। आईटीसी ने कहा कि उसने अपने सप्‍लाई चेन पार्टनर्स के लिए भी मेडिकल इंश्‍योरेंस कवरेज का विस्‍तार किया है।

कंपनी ने स्‍वास्‍थ्‍य संकट के दौरान कर्मचारियों की मदद के लिए कई अन्‍य हस्‍तक्षेप भी किए हैं, जिसमें कंपनी के एचआर कर्मचारियों द्वारा कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए आपातकालीन समर्थन के लिए डेडिकेटेड कोविड-19 केयर सेंटर और हेल्‍पलाइन शामिल है।  

आईटीसी के कॉरपोरेट ह्यूमन रिसोर्सेज प्रमुख अमिताभ मुखर्जी ने कहा कि इस मुश्किल वक्‍त में कर्मचारियों को समर्थन करने के लिए, कर्मचारी और उनके परिवार के मेडिकल खर्च के लिए पूर्ण कवरेज के अलावा, आईटीसी ने कर्मचारियों को अपने परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के उपचार के लिए लोन सुविधा का विस्‍तार किया है। उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण यह लोन सुविधा ऐसे सदस्‍यों के उपचार के लिए दी जा रही है, जो कंपनी की मेडिकल पॉलिसी के तहत कवर नहीं हैं।

उन्‍होंने कहा कि मेडिकल इंश्‍योरेंस कवरेज को अब सप्‍लाई चेन पार्टनर्स को भी उपलब्‍ध कराया जा रहा है। मुखर्जी ने कहा कि आईटीसी ने इस संकट के समय में कर्मचारियों की मदद के लिए कई अन्‍य उपाय भी किए हैं, जिसमें डेडिकेटेड कोविड-19 केयर सेंटर्स के माध्‍यम से कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए मेडि‍कल केयर शामिल है।

इमरजेंसी सपोर्ट के लिए हेल्‍पलाइन के अलावा ऑक्‍सीजन कन्‍संट्रेटर और हॉस्पिटालाइजेशन की भी सुविधा यहां उपलब्‍ध कराई जा रही है। कंपनी ने संक्रमित या क्‍वारन्‍टीन होने वाले कर्मचारियों के लिए पेड लीव में वृद्धि की है। कर्मचारियों के लिए कंपनी ने एक कल्‍याण कार्यक्रम भी शुरू किया है जिसमें एक्‍सपर्ट एजेंसियों से काउंसिल सर्विस, कंपनी के मेडिकल ऑफि‍सर से मेडिकल एडवाइस और गाइडेंस, न्‍यूट्रिशन एवं अन्‍य मेंटल हेल्‍थ इंटरवेंशन की सुविधा दी जा रही है। मुखर्जी ने कहा कि सभी संभावित तरीकों से हम महामारी की चुनौतियों से निपटने में अपने कर्मचारियों और सहयोगियों की मदद करना चाहते हैं।

सरकार का ऐलान, कल 9.5 करोड़ लोगों के बैंक खाते में डाले जाएंगे 2000-2000 रुपये...

5G को लेकर आई बड़ी खबर, शुरू होते ही इतने भारतीय करने लगेंगे इस्‍तेमाल

RBI ने दी देश को बड़ी खुशखबरी....

Covid के बीच बढ़ते ब्‍लैक फंगस खतरे से निपटने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम

Write a comment
X