Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Kotak Mahindra Bank करेगा KFin में 310 करोड़ रुपये का निवेश, मिलेगी 9.99 प्रतिशत हिस्‍सेदारी

Kotak Mahindra Bank करेगा KFin में 310 करोड़ रुपये का निवेश, मिलेगी 9.99 प्रतिशत हिस्‍सेदारी

केफिन एक इनवेस्टर और इश्यूअर सर्विंग प्लेटफॉर्म है, जो म्यूचुअल फंड्स, अल्टरनेटिव्स, इंश्योरेंस और पेंशन जैसे सभी असेट क्लास में फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी सॉल्युशंस उपलब्ध कराता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 20, 2021 13:10 IST
Kotak Mahindra Bank to invest Rs 310 cr for 9.99 pc stake in KFin Tech- India TV Paisa
Photo:PTI

Kotak Mahindra Bank to invest Rs 310 cr for 9.99 pc stake in KFin Tech

नई दिल्‍ली। कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने सोमवार को कहा कि वह जनरल एटलांटिक समर्थित केफ‍िन टेक्‍नोलॉजीज (KFin Technologies) में 10 प्रतशत से कम हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण करने के लिए 310 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। केफ‍िन एक इनवेस्‍टर और इश्‍यूअर सर्विंग प्‍लेटफॉर्म है, जो म्‍यूचुअल फंड्स, अल्‍टरनेटिव्‍स, इंश्‍योरेंस और पेंशन जैसे सभी असेट क्‍लास में फाइनेंशियल टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍युशंस उपलब्‍ध कराता है। ये 25 म्‍यूचुअल फंड्स को अपनी सेवाए देता है और इसके पास इक्विटी असेट्स अंडर मैनेजमेंट में 35 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है।

कोटक महिंद्रा बैंक के ज्‍वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर दीपक गुपता ने कहा कि यह निवेश बैंक की उन व्‍यवसायों में अल्‍पसंख्‍यक निवेश करने की रणनीति के अनुरूप है, जो पेशेवर रूप से प्रबंधित हैं और जिनमें ग्राहकों का आकर्षण अधिक है। गुप्‍ता ने कहा कि हमारा मानना है कि असेट मैनेजर्स, इनवेस्‍टर्स और कॉरपोरेट्स के लिए पसंदीदा प्‍लेटफॉर्म के तौर पर, केफ‍िन अपनी बाजार स्थिति को निरंतर बनाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्‍होंने आगे कहा कि यह निवेश उनके शेयरधारकों के लिए एक दीर्घाविध मूल्‍य का निर्माण करेगा।

इस अवसर पर केफ‍िन के चेयरमैन एमवी नायर ने कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक के समर्थन और मौजूदा निवेशक जनरल एटलांटिक के निरंतर सहयोग के साथ हम अपनी टेक्‍नोलॉजी, बिजनेस प्रोसेस, लीडरशिप डेप्‍थ और गवर्नेंस में और अधिक ऊंचाईयों को छूने में सफल होंगे।      

केफ‍िन के मुख्‍य कार्यकारी श्रीकांत नडेला ने कहा कि एक सरल और सीधे तरीके से एक आउटस्‍टैंडिंग वैल्‍यू प्रदान करने के कोटक महिंद्रा बैंक का दृष्टिकोण, केफ‍िन की मांग पर अद्वितीय ग्राहक परिणाम प्रदान करने की प्रतिबद्धता के लिए पूरक है। नडेला ने आगे कहा कि हमारा मानना है कि यह निवेश फाइनेंशियल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर इंस्‍टीट्यूशंस के लिए केफ‍िन को अगली पीढ़ी की टेक्‍नोलॉजी समाधान प्रदाता बनने के लिए मजबूत आधार रखने का काम करेगा। 

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने वाहन कंपनियों के सामने रखी ऐसी मांग, जिससे छोटी कारों की कीमत बढ़ेगी 4000 रुपये तक

यह भी पढ़ें: CARS24 ने जुटाये 3321 करोड़ रुपये, भारत में अपने कार और बाइक बिजनेस का करेगी विस्‍तार

यह भी पढ़ें: YouTube देता है नितिन गडकरी को हर महीने 4 लाख रुपये, खुद बताई मंत्री जी ने ये बात

यह भी पढ़ें: अब कभी नहीं जारी होगी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंक, जानिए क्‍या है वजह

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement