1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus से Microsoft की आय अनुमान से कम रहने की उम्‍मीद, Facebook ने विज्ञापनों पर लगाया प्रतिबंध

Coronavirus से Microsoft की आय अनुमान से कम रहने की उम्‍मीद, Facebook ने विज्ञापनों पर लगाया प्रतिबंध

माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को बयान में कहा कि हालांकि, विंडोज की मांग हमारी उम्मीद के अनुरूप है, लेकिन आपूर्ति श्रृंखला के परिचालन में सुधार की रफ्तार उम्मीद से कम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 27, 2020 12:37 IST
Microsoft Issues Financial Warning Because of Coronavirus- India TV Paisa

Microsoft Issues Financial Warning Because of Coronavirus

सैन फ्रांसिस्‍को। माइक्रोसॉफ्ट ने चालू तिमाही के लिए अपनी आमदनी के अनुमान को कम कर दिया है। कंपनी ने कहा कि कोरोनावायरस फैलने की वजह से उसके विंडो सॉफ्टवेयर और सरफेस डिवाइस की बिक्री उम्मीद से कम रहेगी। अमेरिकी प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी से पहले भी कई वैश्विक फर्में यह बात कह चुकी हैं कि कोरोनावायरस से उनकी वित्तीय स्थिति को झटका लगेगा।

कोरोना वायरस की वजह से अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को बयान में कहा कि हालांकि, विंडोज की मांग हमारी उम्मीद के अनुरूप है, लेकिन आपूर्ति श्रृंखला के परिचालन में सुधार की रफ्तार उम्मीद से कम है। कंपनी ने कहा कि इस वह वजह से चालू तिमाही में उसकी आमदनी पूर्व में लगाए गए अनुमान से कम रहेगी।

फेसबुक ने नए वायरस के बारे में गलत दावे वाले विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाया

फेसबुक ने नए कोरोना वायरस के बारे में गलत दावे करने वाले विज्ञापनों को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है। ये विज्ञापन ऐसे उत्पादों से संबंधित हैं जिनमें इस वायरस को लेकर तमाम दावे किए गए हैं। सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने गुरुवार को कहा कि वह ऐसे विज्ञापनों को हटा रही है, जिसमें किसी उत्पाद का जिक्र है और साथ ही यह भी लिखा है कि इसकी आपूर्ति सीमित है।

इसके अलावा ऐसे विज्ञापन भी हटाए जा रहे हैं जिनमें वायरस से बचाव या इलाज की गारंटी दी गई है। कंपनी ने उदाहरण देते हुए कहा कि फेस मास्क के ऐसे विज्ञापन जिनमें वायरस से बचाव की 100 प्रतिशत गारंटी दी गई, को अनुमति नहीं दी जाएगी। यह प्रतिबंध इस सप्ताह से लागू हुआ है। फेसबुक ने यह प्रतिबंध ऐसे समय लगाया है जबकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि मंगलवार को चीन से बाहर कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों की संख्या चीन में सामने आए मामलों से अधिक हो गई है। 

Write a comment
X