1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अरबपति कारोबारी मुकेश-नीता अंबानी बने दादा-दादी, आकाश-श्‍लोका अंबानी के घर हुआ बेटे का जन्‍म

अरबपति कारोबारी मुकेश-नीता अंबानी बने दादा-दादी, आकाश-श्‍लोका अंबानी के घर हुआ बेटे का जन्‍म

अंबानी परिवार के प्रवक्ता ने कहा कि धीरूभाई और कोकिलाबेन अंबानी के पहले पड़पोते का परिवार में स्वागत करते हुए अंबानी और मेहता परिवार बहुत खुश हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 10, 2020 19:20 IST
- India TV Paisa
Photo:TWITTER

Mukesh, Nita Ambani are grandparents, Akash, Shloka parents of baby boy

नई दिल्‍ली। मुकेश और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और उनकी पत्‍नी श्‍लोका अंबानी ने बेटे के जन्‍म की घोषणा की है। श्‍लोका और आकाश अंबानी गुरुवार को माता-पिता बन गए हैं। श्‍लोका ने मुंबई में बेटे को जन्‍म दिया है। नीता और मुकेश अंबानी ने पहली बार दादा-दादी बनने पर खुशी जताई है। मां और बच्‍चा दोनों स्‍वस्‍थ बताए गए हैं।

अंबानी परिवार के प्रवक्‍ता ने कहा कि धीरूभाई और कोकिलाबेन अंबानी के पहले पड़पोते का परिवार में स्‍वागत करते हुए अंबानी और मेहता परिवार बहुत खुश हैं। श्‍लोका हीरा कारोबारी अरुण रसेल मेहता की बेटी हैं। आकाश और श्‍लोका की शादी 2019 में हुई थी।

यह भी पढ़ें:   Aadhaar Card Center: आप भी खोल सकते हैं आधार कार्ड सेंटर, अच्छी है कमाई, जानिए पूरी प्रक्रिया

आकाश और श्‍लोका बचपन के दोस्‍त हैं और दोनों धीरूभाई अंबानी स्‍कूल में साथ में पढ़े हैं। श्‍लोका ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी की पढ़ाई की है और लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स से 2014 में उन्‍होंने अपनी मास्‍टर डिग्री हासिल की है।   

मुकेश अंबानी (63) और उनकी पत्नी नीता के तीन बच्चे हैं। जुड़वां बच्चे आकाश और ईशा  दोनों 29 साल के और अनंत 25 वर्ष के हैं। ईशा की शादी भी आनंद पीरामल के साथ हो चुकी है। अंबानी परिवार विदेश में काफी समय बिताने के बाद पिछले महीने दिवाली से ठीक पहले मुंबई लौटा था। बयान में कहा गया है कि नीता और मुकेश अंबानी को पहली बार दादा-दादी बनने की खुशी है। बयान के मुताबिक नए शिशु के आगमन से मेहता और अंबानी परिवारों को बहुत खुशी मिली है और मां तथा बेटा दोनों स्वस्थ हैं। 

यह भी पढ़ें: RBI ने किया ऐलान, सोमवार से बैंक RTGS मनी ट्रांसफर सर्विस होगी 24X7 घंटे उपलब्‍ध जानिए कितना लगेगा चार्ज

अंबानी ने पिछले साल ही खरीदी थी खिलौना कंपनी

पिछले साल, मुकेश अंबानी की कंपनी, रिलायंस ने लगभग 620 करोड़ रुपये में ब्रिटेन के खिलौना ब्रांड हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड को खरीदा था। तब लोग सोशल मीडिया पर मजाक कर रहे थे कि मुकेश अपने आने वाले नए मेहमान के लिए पहले से ही खिलौने इकट्ठे कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki India ने कर दी घोषणा, जनवरी-2021 से कारों की कीमत बढ़ जाएगी इतनी

आकाश की स्कूल फ्रेंड हैं श्लोका

आकाश और श्लोका स्कूल फ्रेंड रहे हैं। दोनों की स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई। श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स डिग्री कंप्लीट की है। बिजनेसलेडी होने के साथ ही श्लोका एक सोशल वर्कर भी हैं। श्लोका ने 2015 में कनेक्ट फॉर नाम से एनजीओ शुरू किया था, जो कि जरूरतमंदों को शिक्षा, भोजन और घर उपलब्ध कराता है।​​​​

यह भी पढ़ें: सड़क पर चलें संभलकर, भारत में 23 करोड़ में 57% वाहनों के पास नहीं है अनिवार्य थर्ड-पार्टी इंश्‍योरेंस कवर

स्विट्जरलैंड में हुआ था प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन

आकाश और श्लोका का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन स्विट्जरलैंड के सेंट मॉरिट्ज में रखा गया था। यह प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन तीन दिन तक चला था। इस सेलिब्रेशन में भी तमाम बड़ी हस्तियां शामिल रहीं थीं।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X