Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. NGT ने पेट्रोलियम कंपनियों को दिया आदेश, NCR में BS-I और BS-II वाहनों का परिचालन करें बंद

NGT ने पेट्रोलियम कंपनियों को दिया आदेश, NCR में BS-I और BS-II वाहनों का परिचालन करें बंद

NGT ने सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों से NCR में पेट्रोल और पेट्रोलियम उत्पादों की ढुलाई में BS-I और BS-II वाहनों का इस्तेमाल बंद करने को कहा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: March 30, 2017 16:00 IST
NGT ने पेट्रोलियम कंपनियों को दिया आदेश, NCR में BS-I और BS-II वाहनों का परिचालन करें बंद- India TV Paisa
NGT ने पेट्रोलियम कंपनियों को दिया आदेश, NCR में BS-I और BS-II वाहनों का परिचालन करें बंद

नई दिल्ली राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में पेट्रोल और पेट्रोलियम उत्पादों की ढुलाई में BS-I और BS-II वाहनों का इस्तेमाल बंद करने को कहा है।

NGT के चेयरपर्सन न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम को तत्काल ऐसे वाहनों का उपयोग बंद करने का निर्देश दिया है। NGT ने संयुक्त पुलिस आयुक्त को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि इस आदेश का अनुपालन हो सके।

हीरो और होंडा अपने BS-III मॉडल पर दे रही हैं 12,500 रुपए तक का डिस्‍काउंट, 1 अप्रैल से पहले स्‍टॉक खत्‍म करने की कोशिश

NGT ने पिछले साल दिसंबर में सभी पेट्रोलियम कंपनियों को नोटिस जारी कर यह बताने को कहा था कि क्या वे पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल, डीजल पहुंचाने के लिए किसी प्रकार के एक दशक से अधिक पुराने डीजल वाहनों का इस्तेमाल करती हैं।

सिर्फ 14 हजार रुपए दीजिए और घर ले जाइए हीरो का स्कूटर, मिलेगा इंटरेस्ट फ्री लोन और इंश्योरेंस

यह निर्देश विभिन्न ठेकेदारों की सामूहिक याचिकाओं पर दिया गया है। इन याचिकाओं में नए BS-IV डीजल वाहन जो कि कंपनी से दिल्ली-NCR के पेट्रोल पंपों पर ईंधन पहुंचाने के लिए इस्तेमाल किए जाने हैं, के पंजीकरण की अपील की गई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement