1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कंगाल पाकिस्तान को कोरोना टीका खरीदने के लिए ADB से मिला कर्ज, अब तक लगी हैं सिर्फ 3.5 करोड़ वैक्सीन

कंगाल पाकिस्तान को कोरोना टीका खरीदने के लिए ADB से मिला कर्ज, अब तक लगी हैं सिर्फ 3.5 करोड़ वैक्सीन

अपने नागरिकों को कोरोना की खुराक देने को मोहताज पाकिस्तान को फौरी राहत मिल गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 07, 2021 13:41 IST
कंगाल पाकिस्तान को...- India TV Paisa
Photo:AP

कंगाल पाकिस्तान को कोरोना टीका खरीदने के लिए ADB से मिला कर्ज, अब तक लगी हैं सिर्फ 2.5 करोड़ वैक्सीन

इस्लामाबाद। अपने नागरिकों को कोरोना की खुराक देने को मोहताज पाकिस्तान को फौरी राहत मिल गई है। एशियाई विकास बैंक ने शुक्रवार को कर्ज में डूबे पाकिस्तान को कोरोना वायरस के टीके खरीदने में मदद के लिए 50 करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूरी दी। एडीबी के अध्यक्ष मासत्सुगु असाकावा ने एक बयान में कहा कि दिसंबर 2020 में शुरू की गई एडीबी की 9 बिलियन अमरीकी डालर की एशिया पैसिफिक वैक्सीन एक्सेस सुविधा के तहत ऋण स्वीकृत किया गया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान में अब तक 35.3 मिलियन से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं और सरकार का लक्ष्य इस साल के अंत तक 70 मिलियन से अधिक लोगों को टीकाकरण करना है।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

वित्तीय सहायता पाकिस्तान को अपने टीकाकरण कार्यक्रम को लागू करने की क्षमता को मजबूत करेगी ताकि वह कोविड -19 टीकों, सुरक्षा बक्से और सीरिंज की अनुमानित 39.8 मिलियन खुराक खरीद सके। एडीबी प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान पूरी योग्य आबादी का टीकाकरण करने का लक्ष्य बना रहा है - लगभग 119 मिलियन लोग जिनमें 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी लोग शामिल हैं।

उन्होंने कहा, “एडीबी की कोविड -19 वैक्सीन सहायता परियोजना प्राथमिकता वाले समूहों के 18 मिलियन से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए वित्तपोषण प्रदान करेगी,” उन्होंने कहा कि उन समूहों में फ्रंटलाइन स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता, बुजुर्ग, शरणार्थी और आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों सहित हाशिए पर रहने वाले समूह और कॉमरेडिटी वाले लोग शामिल हैं। 

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

एडीबी पाकिस्तान को महामारी से लड़ने में मदद कर रहा है और उसने पिछले साल मई में पाकिस्तान को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया को मजबूत करने के लिए $300 मिलियन की आपातकालीन सहायता को मंजूरी दी थी।

Write a comment
bigg boss 15